डीआईजी सीआरपीएफ सहित कलेक्टर और एसपी ने अरनपुर- पोटाली सड़क निर्माण का लिया जायजा

दंतेवाड़ा
डीआईजी सीआरपीएफ श्री डीएन लाल सहित कलेक्टर श्री टोपेश्वर वर्मा, एसपी डॉ अभिषेक पल्लव और सीईओ जिला पंचायत श्री सच्चिदानंद आलोक ने जिले के कुआकोंडा ब्लॉक अंतर्गत अरनपुर-पोटाली सड़क निर्माण कार्य का जायजा लिया और उक्त कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देकर अतिशीघ्र पूर्ण करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। अपने भ्रमण के दौरान अधिकारियों ने बुरगुम में उचित मूल्य दुकान निर्माण कार्य को देखा तथा इसे जल्द पूरा करने कहा, जिससे उक्त उचित मूल्य दुकान में अप्रैल महीने का चावल और अन्य जरूरी सामग्री का भंडारण कर आगामी माह से ग्रामीणों को वितरित किया जा सके।

डीआईजी श्री डीएन लाल कलेक्टर श्री वर्मा सहित एसपी डॉ पल्लव एवं सीईओ जिला पंचायत श्री एस आलोक ने बुरगुम एवं पोटाली में मनरेगा के तहत तालाब गहरीकरण कार्य की भी शुरुआत की और ग्रामीणों को उक्त रोजगारमूलक कार्य में नियमित रूप से काम करने की समझाईश दी। इस दौरान सभी ने पोटाली पटेलपारा निवासी श्रीमती मंगरी पति श्री हिड़मा मरकामी के घर में बिजली जलाकर विद्युत आपूर्ति की शुरुआत किया। इस दौरान कलेक्टर श्री टोपेश्वर वर्मा ने ग्रामीणों से चर्चा करते हुए कहा कि अब इस दूरस्थ ईलाके के गांवों में अंधियारा दूर होगी और विकास को एक नई दिशा मिलेगी। उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि पोटाली के अन्य 6 मजरे-टोले में अतिशीघ्र विद्युतीकरण पूर्ण किया जायेगा और हरेक घर में एकलबत्ती कनेक्शन प्रदान किया जायेगा। इसके साथ ही बुरगुम में भी जल्द बिजली पहुंचाने का प्रयास किया जायेगा।

उन्होंने पोटाली में आश्रम भवन निर्माण को भी शीघ्र आरंभ करने आश्वस्त किया। वहीं पोटाली पटेलपारा निवासी घनाराम पिता श्री कोसा मरकामी की मांग पर उसे मोचोबाड़ी योजनान्तर्गत लाभान्वित करने की स्वीकृति दी। इस दौरान सहायक अभियंता विद्युत वितरण कम्पनी श्री समीर पांडेय ने बताया कि पोटाली पटेलपारा में विद्युतीकरण पूर्ण होने के फलस्वरूप सभी 25 घरों में एकलबत्ती कनेक्शन प्रदान करने का कार्य अंतिम चरण में है। इसके साथ अन्य पारे-टोले में बिजली देने का काम किया जायेगा।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *