डिटेंशन से बदतर क्‍वारंटीन सेंटर, MLA अरेस्‍ट

गुवाहाटी
असम में एक विपक्षी विधायक को कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए बनाए गए अस्पतालों की हालत, अवैध अप्रवासियों के लिए बनाए डिटेंशन सेंटरों से बदतर बताने के आरोप में गिरफ्तार किया है। राज्य पुलिस प्रमुख ज्योति महंत ने बताया कि अखिल भारतीय संयुक्त गणतांत्रिक मोर्चा (एआईडीयूएफ) के ढिंग निर्वाचन क्षेत्र से विधायक अमीनुल इस्लाम को प्राथमिक जांच के बाद मंगलवार सुबह गिरफ्तार किया गया।
विधायक की एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी, जिसमें वह एक दूसरे शख्‍स के साथ बातचीत में क्‍वारंटीन सेंटरों और अस्‍पतालों की बुराई कर रहे थे। उन्‍होंने कथित तौर पर यह भी कहा कि वहां रहने की सुविधा तो डिटेंशन सेंटरों से भी बदतर है। नैशनल सिटिजन रजिस्‍टर में नाम न आने के बाद असम में सैकड़ों प्रवासी डिटेंशन सेंटरों में रह रहे हैं।

विधानसभा अध्‍यक्ष को दी जानकारी
ज्‍योति महंत ने कहा, 'हमने आईपीसी की अनेक धाराओं के तहत उनके खिलाफ केस दर्ज किया है।' पुलिस प्रमुख ने बताया कि इस बारे में असम के विधानसभा अध्‍यक्ष को सूचित कर दिया गया है। अमीनुल इस्‍लाम को एक स्‍थानीय अदालत में पेश किया गया जिसने उन्‍हें जुडिशल कस्‍टडी में भेज दिया। अमीनुल इस्‍लाम इससे पहले भी भड़काऊ बयान देने के लिए जाने जाते रहे हैं।

असम में इस समय 26 कोरोना पॉजिटिव
असम में इस समय 26 कोरोना पॉजिटिव लोग पाए गए हैं। बताया जाता है कि इनमें से अधिकतर दिल्‍ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए थे। असम सरकार ने कोरोना से लड़ाई के लिए अपनी तैयारियां और तेज कर दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *