डिजिटल परिवर्तन के लिए प्रदेश के परिवहन विभाग को प्लेटिनम स्कॉच अवार्ड : मंत्री गोविन्द

भोपाल
प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने कहा कि प्रदेश के परिवहन विभाग को प्लेटिनम स्कॉच अवार्ड से पुरस्कृत किया गया है। विभाग को यह अवार्ड आईसीटी टूल्स द्वारा डिजिटल परिवर्तन के लिए दिया गया है। परिवहन विभाग ने 3 ई कल्चर को लागू करने का काम किया है। यह 3 ई कल्चर ई-प्रशासन, ई-सेवा, ई-गवर्नेंस के रूप में काम कर रहा है।

पत्रकारों से चर्चा के दौरान स्कॉच अवार्ड की जानकारी देते हुए मंत्री राजपूत ने कहा कि आने वाले दिनों में इस सेवा को और बेहतर करने का काम किया जाएगा। सभी जिला मुख्यालयों में आटोमेटेड ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रेक स्थापना, संभागीय मुख्यालयों में आटोमेटेड फिटनेस सेंटर की स्थापना का काम आने वाले दिनों में किया जाएगा। इसके अलावा सभी जिला मुख्यालयों से राजधानी तक एसी बसों का संचालन शुरू किया जाएगा। कास्टीट्यूशन क्लब नई दिल्ली में यह स्कॉच अवार्ड दिया गया है। इस मौके पर विभाग के प्रमुख सचिव एसएन मिश्रा, ट्रांसपोर्ट कमिश्नर शैलेंद्र श्रीवास्तव भी मौजूद रहे।

पत्रकारों से चर्चा में मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश के बडे नेता हैं। उन्हें पीसीसी चीफ बनाना आलाकमान का काम है। राजपूत ने अपनी व्यक्तिगत राय जाहिर करते हुए कहा कि उनका कद इतना बड़ा है कि इस पद के लिए उन्हें संघर्ष करने की जरूरत नहीं है। अगर हाईकमान ने उन्हें एमपी की जिम्मेदारी सौंपी तो खुशी होगी। राजपूत ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार सिंधिया और कमलनाथ की जोड़ी के कारण बनी है। ये जोड़ी 5 साल तक काम करती रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *