ठाणे में कैब ड्राइवर से मारपीट, आरोपियों ने बुलवाया ‘जय श्रीराम’

 
नई दिल्ली 

महाराष्ट्र के ठाणे में ओला कैब ड्राइवर के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की जिसके बाद कैब ड्राइवर अधमरा हो गया. आरोपियों ने कैब ड्राइव को पीटने के बाद उसे जय श्री राम बोलने के लिए मजबूर किया. पुलिस के मुताबिक इस मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. कोर्ट ने उन्हें 29 जून तक के लिए पुलिस हिरासत में सौंप दिया है. यह जानकारी न्यूज एजेंसी आईएनएस ने दी है.

पुलिस को इस वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की भी तलाश है. पुलिस ने बताया कि 22 जून की रात ओला कैब ड्राइवर 25 वर्षीय फैसल उस्मान खान मुंबई से सटे ठाणे के दूरदराज के इलाके दिवा से कुछ यात्रियों को पिक अप करने गए थे. रास्ते में अगासन रोड पर उनकी गाड़ी खराब हो गई. वह गाड़ी की पार्किंग लाइट ऑन कर सड़क के किनारे गाड़ी को ठीक करने लगे.

इसी बीच, नशे में धुत बाइक सवार लोगों ने फैसल से बहस की और पीटने लगे. आरोपियों की संख्या कम से कम 5 के करीब थी. ड्राइवर को पिटता देख कैब में सवार बाकी यात्री भाग गए. पिटाई के दौरान कैब ड्राइवर के मुंह से अल्लाह निकल गया. हमलावरों को अहसास हुआ कि ड्राइवर मुस्लिम समुदाय से है इसलिए जबरन उसे जय श्री राम बोलने पर मजबूर किया. घायल ड्राइवर ने जान बचाने के लिए जय श्री राम कहा. पिटाई से कैब ड्राइवर बेहोश हो गया.

ड्राइवर फैसल उस्मान खान ने बताया कि जब उन्हें होश आया तो वे कैब में थे और उनका फोन चोरी हो चुका था. उन्होंने इस पूरी घटना को विस्तार से एक वीडियो में बताया है जो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है.

स्थानीय मीडिया ने इस वारदात को कवर किया जिसके बाद प्रशासन की खूब आलोचना हुई. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दिवा के रहने वाले तीन आरोपियों जयदीप मुंडे, अनिल सूर्यवंशी और मंगेश मुंडे को गिरफ्तार कर लिया और आईपीसी की कई धाराओं में इनके खिलाफ मामला दर्ज किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *