ट्विटर वॉर: कमलनाथ v/s शिवराज, शिवराज ने स्वीकारा ”हां मेरे भाई का कर्ज माफ हुआ”

भोपाल 
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज किए ट्वीट में लिखा कि 21 लाख किसानों के खाते में हमने राशि पहुंचाई है। जिसे खुद शिवराज सिंह ने भी स्वीकारा है कि हां मेरे भाई का कर्ज माफ हुआ है। नाथ ने इसी ट्वीट में यह भी लिखा कि भले सारे प्रमाण हमने सामने ला दिए है। लेकिन असली मुद्दा कर्ज माफी ही है, किसानों के खाते में राशि आना है,जो हमने किया है। 

इधर कमलनाथ के इस ट्वीट पर शिवराज सिंह ने रि-ट्वीट कर लिख कि ‘झूठ पर झूठ, कमलनाथ जी कुछ तो शर्म करो, जब मेरे भाई ने आवदेन ही नहीं दिया तो आपने कर्जा किसका माफ कर दिया। अपने वचनपत्र में कहा था कि आयकर दाता किसानों का कर्ज सरकार माफ नहीं करेगी, मेरा भाई करदाता है, फिर आपने उसका कर्जा कैसे माफ कर दिया। यहां भी झोलझाल ’। शिवराज सिंह चौहान ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि कमलनाथ सरकार ने कर्जमाफ का पहला आॅर्डर ही झूठा निकाला। 

आपने वादा किया था कि दो लाख रुपए तक के किसानों के सभी कर्ज माफ होंगे और आॅर्डर जारी हुआ फसली ऋण माफी का। यह किसानों के साथा धोखा है। कमलनाथ ने आज तक एक भी बैंक के नो ड्यूज सर्टिफिकेट नहीं दिखाएं हैं। कर्ज तो तब माफ माना जाएगा जब बैंक नो ड्यूज सर्टिफिकेट देगा। सरकार बैंक ट्रांसफर का यूटीआर नंबर दिखाए। जिसके बिना राशि का हस्तांतरण असंभव है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *