ट्विटर पर आने वाला है नया फीचर, 24 घंटे में गायब हो जाएंगे ट्वीट्स

 
नई दिल्ली

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर इन दिनों एक नया फीचर टेस्ट किया जा रहा है, जिसके बाद इंस्टाग्राम स्टोरीज की तरह ही 24 घंटे में अपने आप डिलीट होने वाले ट्वीट्स किए जा सकेंगे। फिलहाल इस फीचर को केवल ब्राजील में टेस्ट किया जा रहा है। कंपनी का कहना है कि ऐसे ट्वीट्स को उनके अपने आप डिलीट होने से जुड़े फीचर के चलते 'fleets' कहा जाएगा। 24 घंटे में अपने आप डिलीट होने वाले इन फ्लीट्स को रिट्वीट नहीं किया जा सकेगा और उनपर लाइक का ऑप्शन भी यूजर्स को नहीं मिलेगा। हालांकि, इनपर किए जाने वाले रिप्लाइ ओरिजनल ट्वीट करने वाले को डायरेक्ट मेसेज की तरह मिलेंगे। इस तरह ट्वीट पर पब्लिक रिस्पॉन्स और पब्लिक डिस्कशन नहीं होगा। ट्वीट करने वाला यूजर चाहे तो पर्सनल मेसेजेस में रिप्लाइ कर सकता है।

साथ ही इनको नए यूजर्स को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है, जो नॉर्मल ट्वीट्स के पब्लिक और परमानेंट नेचर की वजह प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल नहीं करते। प्रेजिडेंट डोनाल्ड ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी जैसे पावरफुल यूजर्स होने के बावजूद ट्विटर बाकी टेक कंपनियों फेसबुक और गूगल के मुकाबले यूजर ग्रोथ से लेकर ऐडवर्टाइजिंग रेवन्यू के मामले में पीछे है।

बढ़ाएगा यूजरबेस
ट्विटर डिसअपियरिंग ट्वीट्स जैसे नए फीचर्स की मदद से ज्यादा यूजर्स को प्लैटफॉर्म पर अट्रैक्ट करने की कोशिश कर रहा है। नया फीचर स्नैपचैट, फेसबुक और इंस्टाग्राम के स्टोरीज फीचर से मिलता जुलता है, जिसमें 24 घंटे के लिए फोटो और मेसेजेस शेयर किए जा सकते हैं और उसके बाद अपने आप डिलीट हो जाते हैं। ऐसे फीचर सोशल मीडिया यूजर्स के बीच काफी पॉप्युलर हुए हैं।

इन यूजर्स को फायदा
ट्विटर एक ओर तो फेसबुक और इंस्टाग्राम से काफी अलग है, वहीं दूसरी ओर इसका यूजरबेस भी कन्वर्सेशन्स और पब्लिक डिस्कशन ज्यादा करता है। ऐसे में नए यूजर्स, जो अपने ट्वीट्स को परमानेंट नहीं रखना चाहते और उनपर पब्लिक रिप्लाइ नहीं चाहते, उनके लिए ये नए फ्लीट्स काफी काम के हो सकते हैं। इसे कब लाया जाएगा, इससे जुड़ी कोई जानकारी अभी शेयर नहीं की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *