ट्रेन के AC कोच में लुटे असेंबली जा रहे 3 विधायक

मुंबई
मॉनसून सत्र में भाग लेने के लिए एक्सप्रेस गाड़ियों से मुंबई आ रहे विधायक लूट और चोरी का शिकार बन गए। विशेष बात यह है कि ये तीनों विधायक एक्सप्रेस गाड़ियों के विशेष एसी डिब्बों में थे। इस संबंध में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस रेलवे पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई है। मामला विधानसभा में उठाए जाने पर विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागडे ने इसकी जांच का आदेश दे दिया है।

रविवार को कांग्रेस के विधायक राहुल बोंद्रे ने बुलढाणा से अपनी पत्नी वृषाली बोंद्रे के साथ मलकापुर स्टेशन पर विदर्भ एक्सप्रेस पकड़ी। सोमवार की सुबह 7 बजे के आसपास विधायक बोंद्रे कल्याण स्टेशन पर उतरने को तैयार थे। उसी दौरान विधायक की पत्नी वृषाली का पर्स छीन कर चोर भागने लगा। विधायक बोंद्रे ने चोर का पीछा भी किया लेकिन चोर भागने में सफल रहा। बोंद्रे की पत्नी के पर्स में 26,000 रुपये नकद, एटीएम और अन्य कागजात थे।
मोबाइल और पर्स चोरी
रविवार की रात ही शिवसेना के विधायक संजय रायमूलकर और शशिकांत खेडेकर ने जालना से देवगिरि एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ी। रायमूलकर सुबह कल्याण में सोकर उठे तो उन्होंने पाया कि उनका मोबाइल फोन और पर्स गायब है। पर्स में करीब 10,000 रुपये थे। इसके अलावा खेडेकर का बैग भी चोरों ने ब्लेड से काट दिया गया था।

विधानसभा में उठाया मामला
ये सभी विधायक विशेष एसी डिब्बे में थे। यह मामला विधायक बोंद्रे ने विधानसभा में उठाया। उन्होंने कहा कि जब विशेष डिब्बों में सफर कर रहे विधायक चोरों का शिकार बन रहे हैं तो आम लोगों का क्या हाल होगा। विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागड़े ने सरकार से मामले पर ध्यान देने और इसकी जांच के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *