टैक्स से जुड़े कंगना के बयान पर भड़के मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली 
बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत  द्वारा टैक्स को लेकर की गई टिप्पणी पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने मंगलवार को उनकी निंदा की। कंगना ने सोमवार को अपनी टिप्पणी में कहा था कि भारत में सिर्फ कुछ लोग टैक्स का भुगतान करते हैं, जबकि बाकी लोग उन पर निर्भर हैं।

मनीष सिसोदिया ने कंगना रनौत को बुनियादी अर्थशास्त्र से जुड़ी नसीहत देते हुए उनसे कहा कि कोई दिहाड़ी मजदूर प्रत्यक्ष कर भले ही नहीं देता है, लेकिन अप्रत्यक्ष कर का भुगतान वह भी करता है।

सिसोदिया ने एक के बाद एक कई ट्वीट में कहा, “हिंसा और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना हर स्थिति में गलत है। यह मानवता और कानून के खिलाफ है…लेकिन यह देश सिर्फ तीन फीसदी लोगों के कर पर आश्रित नहीं हैं। देश का हर व्यक्ति कर देता है, एक दिहाड़ी मजदूर से लेकर अरबपति तक।”
  
अपनी आगामी फिल्म 'पंगा' के ट्रेलर लॉन्च पर सोमवार को अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा था, “हम अभी भी स्वतंत्रतापूर्व काल में हैं, जहां हमारा देश बंधन में है और लोगों ने हमें बल से या बंदूक से बंधक बना लिया है। शांतिपूर्ण लोगों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, देश को बंद कर रहे हैं या कर नहीं दे रहे हैं।”
 
सिसोदिया ने उनकी निजी आय में दिहाड़ी मजदूर के योगदान की याद दिलाते हुए कहा, “और हां! यहां तक कि एक मजदूर जब सिनेमा देखने जाता है तो वह फिल्म स्टार की तिजोरी में योगदान देता है और देश के लिए मनोरंजन कर का भुगतान करता है। अब सोचिए कि कौन किस पर निर्भर है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *