टैंकर पलटने के बाद हुआ भीषण विस्फोट, 62 लोगों को मौत

मोरोगोरो
पूर्वी अफ्रीकी देश तंजानिया से बेहद हृदय विदारक घटना सामने आ रही है जहां तेल टैंकर के पलट जाने के बाद हुए ब्लास्ट में 62 लोगों की मौत हो गई जबकि 70 लोग झुलस गए हैं। घटना आर्थिक राजधानी दार-ए-सलाम के पश्चिम में मौजूद मोरोगोरो शहर के पास हुई। दरअसल, टैंकर पलटने के बाद रिस रहे तेल को जमा करने वहां लोग पहुंच गए थे। वहां मौजूद लोगों में से कोई एक सिगरेट पी रहा था और वह रिस रहे तेल पर जा गिरे जिसके बाद जबर्दस्त विस्फोट हुआ।

पुलिस ने बताया कि तेल टैंकर के पलटने के बाद लोग रिस रहे तेल को लेने के लिए उसकी और दौड़ पड़े। इस बीच किसी की सिगरेट की वजह से उसमें विस्फोट हो गया। घटना बाद क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख विल्ब्रोड माटाफुंगवा ने संवाददाताओं से कहा था, 'यह एक भीषण धमाका था, जिसमें अब तक 57 लोगों की जान गई है।'

चमश्दीदों ने बताया कि धमाके की जद में आकर कई बाइकें, टैक्सियां और पेड़ खाक हो गए। माटाफुंगा ने बताया कि मृतकों में ज्यादातर टैक्सी के चालक और स्थानीय निवासी हैं जो टैंकर के पलटने के बाद उसमें से रिस रहे तेल को लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए थे। पुलिस ने बाद में बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *