टेस्ट रैंकिंग: विराट नं-2, स्मिथ टॉप पर बरकरार

दुबई
भारतीय कप्तान विराट कोहली सोमवार को जारी आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के बाद दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। कोहली के नाम 903 रेटिंग अंक हैं जबकि स्मिथ उनसे 34 अंक आगे 937 अंक के साथ शीर्ष पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्मिथ के अलावा टीम के उनके साथी तेज गेंदबाज पैट कमिंस भी आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर कायम हैं।

स्मिथ और कमिंस के शानदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया एशेज खिताब को अपने पास बरकरार रखने में सफल रहा। इंग्लैंड ने रविवार को पांचवां और अंतिम मुकाबला जीताकर सीरीज 2-2 से बराबर की लेकिन ट्रोफी को ऑस्ट्रेलिया के पास जाने से नहीं रोक सके। इस मैच में स्मिथ ने 80 और 23 रन की पारी खेली जिससे वह अपने 937 रेटिंग अंक को बरकरार रखने में सफल रहे।

एशेज सीरीज के शुरू होने से पहले उनके नाम 857 रेटिंग अंक थे जिससे वह चौथे पायदान पर थे। उन्होंने सीरीज के चार मैचों में 774 रन बनाए। कमिंस भी दूसरे पायदान पर काबिज साउथ अफ्रीका के पेसर कागिसो रबाडा पर 57 अंक की बड़ी बढ़त कायम किए हैं। वह एशेज सीरीज में 29 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *