टूट रही सैमसंग के सबसे महंगे फोन Galaxy Fold की स्क्रीन

नई दिल्ली
सैमसंग (Samsung) के फोल्डेबल फोन Galaxy Fold की स्क्रीन डैमेज होने की खबरें हैं। कई ऑनलाइन रिपोर्ट्स के मुताबिक, जर्नलिस्ट्स ने Galaxy Fold की स्क्रीन टूटने की बात कही है। कुछ मामलों में प्लास्टिक फिल्म हटाने से स्क्रीन डैमेज हुई है, जबकि कुछ में डिस्प्ले टूटने के साथ ब्लैंक हो गया है। टेक जर्नलिस्ट को सैमसंग का फोल्डेबल फोन रिव्यू के लिए दिया गया था।

टेक जर्नलिस्ट्स ने कहा है कि सैमसंग के फोल्डेबल फोन में एक या दो दिन के इस्तेमाल के बाद गड़बड़ी आ गई। अमेरिका में इस फोन की सेल 26 अप्रैल से शुरू होने वाली है। सैमसंग ने साल की शुरुआत में अपना सबसे महंगा और दुनिया का पहला फोल्डेबल फोन Galaxy Fold लॉन्च किया था। सैमसंग Galaxy Fold की कीमत 1,980 डॉलर (करीब 1.4 लाख रुपये) है। सैमसंग के फोल्डेबल फोन में 4.6 इंच का डिस्प्ले है, जो कि 7.3 इंच के टैबलेट में खुलता है।

फोन का मेन डिस्प्ले हो रहा है डैमेज

इस बीच, सैमसंग ने कहा है कि उसे अपने फोल्डेबल फोन के मेन डिस्प्ले में डैमेज होने से जुड़ी कुछ रिपोर्ट्स मिली हैं। कंपनी ने कहा है, 'इसकी वजह का पता लगाने के लिए हम बारीकी से जांच करेंगे।' सैमसंग ने कहा है कि स्मार्टफोन के डिस्प्ले पर लगी प्रोटेक्टिव लेयर हटाए जाने से डैमेज हो सकता है और वह इस बारे में कस्टमर्स को स्पष्ट जानकारी देगी। सैमसंग ने कहा है कि हाई डिमांड के कारण उसने Galaxy Fold के प्री-ऑर्डर बंद कर दिए हैं।

Bloomberg के मार्क गुरमैन, CNBC के स्टीव कोवैच, The Verge के डीटर बॉन और पॉप्युलर YouTube रिव्यूअर मार्कीज ब्राउनली सभी ने रिपोर्ट की है कि उनके सैमसंग के फोल्डेबल फोन की स्क्रीन टूट गई है। The Verge ने रिपोर्ट की है कि सबसे पहले फोन में एक छोटा उभार आया, जो कि जल्द पूरे डिस्प्ले में फैला गया और इसने फोन के मिडिल में सिकुड़न बना दी। अभी तक यह क्लीयर नहीं हो सका है कि फोन में यह उभार बनना कैसे शुरू हुआ।

CNBC के जर्नलिस्ट स्टीव कोवैच ने ट्विटर पर एक विडियो पोस्ट किया है, जिसमें दिखाया गया है कि रिव्यू के लिए दिए गए उनके फोन में भी ऐसी ही दिक्कत सामने आई है। इस विडियो में साफ देखा जा सकता है कि डिस्प्ले के सेंटर में एक बड़ी सिकुड़न पड़ गई है। वहीं, Bloomberg के मार्क गुरमैन ने एक दूसरी बड़ी समस्या का जिक्र किया है। गुरमैन ने Twitter पर Galaxy Fold की इमेज शेयर की है, जिसमें दिखाया गया है कि फोन का डिस्प्ले ब्लैक हो गया है। शुरुआत में केवल आधा डिस्प्ले ही खराब हुआ था, लेकिन थोड़ी देर बाद ब्लैक पिक्सल ने पूरी स्क्रीन को कवर कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *