टीसीएल ने स्मार्ट टीवी की नई सीरीज को किया लॉन्च

टेक कंपनी TCL ने अपने स्मार्ट टीवी की रेंज को बढ़ाते हुए TCL P715 सीरीज को लॉन्च किया है। इन टीवी की कीमत 39,990 रुपये से 99,990 रुपये के बीच है। सभी टीवी ऐंड्रॉयड ओएस पर चलते हैं और इस सीरीज में पॉप-अप कैमरा वाले टीवी का भी ऑप्शन मिल जाता है। टीसीएल के मुताबिक P715 सीरीज आर्टिफिशल इंटेलिजेंस, हैंड्स फ्री कंट्रोल वाले माइक्रोफोन रिसीवर जैसे धांसू फीचर्स से लैस है। इन टीवी में वॉइस सपॉर्ट फीचर भी दिया गया है ताकि यूजर्स वॉइस कमांड देकर अपने मनपसंद मूवी या म्यूजिक का लुत्फ उठा सकें।

4K डिस्प्ले से धांसू पिक्चर क्वॉलिटीकंपनी का दावा है कि ये टीवी 4K सपॉर्ट के साथ आते हैं। 4K डिस्प्ले के कारण इसमें शानदार पिक्चर क्वॉलिटी मिलती है। यह टीवी खास हाई डाइनैमिक रेंजिंग और रिच कलर एक्सपैंशन से लैस है। ये खराब पिक्चर क्वॉलिटी को भी बेहतर कर सकते हैं।

पॉप-अप कैमरा और HDR सपॉर्ट
लॉन्च हुए सभी टीवी में कौन सा HDR सपॉर्ट के साथ आएगा और किसमें ये नहीं मिले इस बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। इस सीरीज के टीवी की खास बात है कि इसमें एक टीवी पॉप-अप कैमरा के साथ आएगा। इस कैमरा से बड़ी स्क्रीन पर विडियो कॉलिंग का मजा लिया जा सकता है। पॉप-अप कैमरा इस सीरीज के कौन से टीवी में मिलेगा इस बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है।

दमदार साउंड और रिमोट के लिए खास ऐप
दमदार साउंड के लिए टीवी में डॉल्बी ऐटमॉस इफेक्ट दिया गया है। माना जा रहा है कि यह फीचर टॉप एंड वेरियंट में ही ऑफर किया जाएगा। लेटेस्ट ऐंड्रॉयड टीवी ओएस पर चलने वाले इस सीरीज में गूगल प्ले स्टोर का भी सपॉर्ट दिया गया है। कंपनी ने कहा है कि सीरीज के सबसे टीवी को लगातार लेटेस्ट अपडेट मिलते रहेंगे। मौजूदा टीसीएल स्मार्ट टीवी की तरह ये भी कंपनी के खास MagiConnect ऐप के साथ आएंगे। ये ऐप रिमोट कंट्रोल की तरह भी काम कर सकता है। इसमें बिल्ट-इन कीबोर्ड दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *