टीवी के कुछ पॉप्युलर सेलेब्स के होली प्लान्स

होली का हुड़दंग शुरू हो चुका है। ऐसे में हर कोई होली को खास अंदाज में मनाने की तैयारियां कर रहा है। इस बीच सिलेब्रिटीज ने भी होली के खास प्लान बना लिए हैं। टीवी की अंगूरी भाभी से लेकर नागिन के माहिर तक ने होली को खास बनाने की पूरी प्लानिंग कर ली है। होली के रंगों में रंगने के लिए टीवी के कुछ सेलेब्स अपने पसंदीदा होली ट्रैवल डेस्टिनेशन के बारे में बता रहे हैं…

शुभांगी अत्रे: मथुरा-वृंदावन
मथुरा-वृंदावन की फूलों की होली दुनियाभर में मशहूर है। यहां होली का उत्सव पूरे एक हफ्ते तक मनाया जाता है। इस दौरान आप यहां के खाने पीने का लुत्फ भी उठा सकते हैं।

पर्ल वी पूरी: आंनदपुर साहिब
होली के कुछ अलग रंग देखना चाहते हैं तो पंजाब के आंनदपुर साहिब जरूर जाएं। यहां आपको खास अंदाज में होली के रंग देखने को मिलेंगे। रंग की जगह यहां करतब और कलाबाजी देखने को मिलेगी जिसे होला मोहल्ला कहा जाता है।

हैली शाह: उदयपुर
होली को अगर आप शाही अंदाज में मनाने के मूड में हैं तो उदयपुर आपकी इस इच्छा को पूरा कर सकता है। यहां होली काफी भव्यता के साथ मनाई जाती है।

मनीष गोपलानी: दिल्ली की होली
दिल्ली की होली का रंग थोड़ा अलग और बहुत ज्यादा मजेदार होता है। यहां रंगों के साथ ही सुर और संगीत की धूम रहती है। खाने पीने की लजीज चीजें और जगह-जगह चल रहे होली के प्रोग्राम आपको यहां आने का निमंत्रण देते हैं।

महिका शर्मा: पुरूलिया
पश्चिम बंगाल के पुरूलिया में भी होली को बहुत ही अलग ढंग से मनाया जाता है. होली के दिन यहां पारंपरिक नृत्य और संगीत का मजा लिया जा सकता है. अगर आपको भी घूमने-फिरने का शौक है तो आप यहां घूम सकते हैं.

मनु पंजाबी: बरसाने की होली
यूपी के बरसाना की होली देखने के लिए देश से ही नहीं विदेशों से भी लोग आते हैं। यहां की लठ्ठमार होली का अंदाज बहुत ही अलग है और यहां तीन दिन होली खेली जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *