टीम इंडिया की चयन समिति के लीये सीएसी ने सुनील जोशी और हरविंदर सिंह को चुना

 
मुंबई

बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने टीम इंडिया की चयन समिति के दो पदों के उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हैं। इस समिति ने पूर्व क्रिकेटर सुनील जोशी और हरविंदर सिंह को चुना है। इसके साथ ही इस क्रिकेट सलाहकार समिति ने पूर्व लेफ्टआर्म स्पिनर सुनील जोशी को इस राष्ट्रीय चयन समिति (पुरुष टीम) का अध्यक्ष बनाने की भी सिफारिश की है। टीम इंडिया की चयन समिति के दो सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो चुका है, जिसमें एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा शामिल हैं। एमएसके प्रसाद इस चयन समिति के अध्यक्ष भी थे। उन्हीं के स्थान पर सीएसी ने बोर्ड को सुनील जोशी के नाम की सिफारिश की है।
सीएसी ने इन दो पदों के लिए पांच उम्मीदवारों को मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में बुलाया था। जोशी और हरविंदर के अलावा बाकी तीन नामों में वेंकटेश प्रसाद, लक्ष्मण शिवरामकृष्णन और राजेश चौहान का नाम शॉर्ट लिस्ट किया गया था। चयनकर्ताओं का चयन करने के लिए तीन सदस्यीय सलाहकार समिति में टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी मदन लाल, आरपीसिंह और सुलक्षणा नाईक शामिल थे।

सुनील जोशी
पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील जोशी अपने दौर में स्लो लेफ्टआर्म ऑर्थोडोक्स बोलर रहे हैं, जिन्होंने 15 टेस्ट और 69 वनडे खेले हैं। इससे पहले वह बांग्लादेश की नैशनल टीम में स्पिन बोलिंग कोच भी रहे।

अब एक बार फिर चयनकर्ता की कमिटी में पांच सदस्य पूरे हो गए हैं और यही नई चयनसमिति साउथ अफ्रीका के खिलाफ 12 मार्च से शुरू होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन करेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरभ गांगुनी पहले ही साफ कर दिया था कि आगामी वनडे सीरीज के लिए नई चयनसमिति ही टीम इंडिया का चयन करेगी। सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में आयोजित किया जाएगा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *