टिकट कटने पर पुतुल कुमारी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए भरा नामांकन, BJP ने किया निष्कासित

 
पटना

लोकसभा चुनावों के तहत टिकट न मिलने पर भाजपा के कई नेताओं ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ बागी तेवर अपना लिए हैं। बागी नेताओं पर पार्टी ने कड़ी कार्रवाई करनी भी शुरू कर दी है। भाजपा ने बांका की पूर्व सांसद पुतुल कुमारी को निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल करने के चलते पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

बिहार भाजपा महासचिव राधा मोहन शर्मा ने यह आदेश पारित किया। राधा मोहन शर्मा ने कहा कि पुतुल कुमारी को एनडीए के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध बांका से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरे जाने को लेकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित किया जाता है। इस बार गठबंधन के चलते बांका लोकसभा सीट जदयू के खाते में चली गई है जिसके कारण भाजपा सीट पर अपना प्रत्याशी नहीं उतार पाई है।

टिकट कटने के कारण पुतुल कुमारी ने बांका से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के लिए नामांकन भरा। शुक्रवार को नाम वापस लेने के अंतिम दिन भी पुतुल कुमारी ने अपना नाम वापस नहीं लिया जिसके बाद पार्टी ने यह कार्रवाई की। पुतुल कुमारी बांका से सांसद रह चुके पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की पत्नी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *