टाटा मोटर्स नहीं करेगी कर्मचारियों की छंटनी, अब फोकस न्यू लॉन्च पर

नई दिल्ली

ऑटो सेक्टर अभी भी संकट से बाहर नहीं निकल पाया है. पिछले एक साल के दौरान तमाम ऑटो कंपनियों को मंदी की वजह से छंटनी जैसे कदम उठाने पड़े. लेकिन इस दौरान टाटा मोटर्स में सभी कर्मचारियों की नौकरी सुरक्षित रही.

दरअसल ऑटो इंडस्ट्री में सुस्ती की वजह से आशंका जताई जा रही थी कि टाटा कंपनी भी कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है. लेकिन अब कंपनी ने साफ कर दिया है कि इस तरह का कोई कदम उठाने का प्लान नहीं है. यानी टाटा मोटर्स घरेलू वाहन बाजार में जारी सुस्ती के बाद भी कर्मचारियों की छंटनी नहीं करेगी.

टाटा मोटर्स में छंटनी नहीं
कंपनी को अगले कुछ महीनों में बाजार में उतारे जाने वाले नये वाहनों के दम पर प्रदर्शन में सुधार की उम्मीद है. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक गुंटर बटशेक ने पीटीआई से कहा कि कंपनी की छंटनी की कोई योजना नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर कंपनी की कोई ऐसी योजना होती तो वह अब तक उसे अमल में ला चुकी होती.

कंपनी को स्थिति सुधरने की उम्मीद
गुंटर बटशेक ने बताया कि कंपनी का अब पूरा फोकस न्यू लॉन्चिंग पर है. साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि धीरे-धीरे स्थिति सुधर रही है और आने वाले महीनों में और बेहतर रिजल्ट मिलेंगे. उन्होंने कहा कि कंपनी अगले कुछ महीनों में Altroz, Nexon EV और Gravitas SUV सहित नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करने वाली है. इसके साथ ही बीएस-6 नियमों को भी अपनाना है.

टाटा मोटर्स के अधिकारी ने कहा कि खराब आर्थिक हालात के बावजूद कंपनी की पकड़ मार्केट पर अच्छी है. इसलिए वह आने वाले समय को लेकर काफी सकारात्मक है. हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि अपने 30 साल के करियर में उन्होंने अबतक बाजार में इस प्रकार की उथल-पुथल नहीं देखी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *