टाटा  की कारें अप्रैल से हो जाएंगी महंगी, 25 हजार तक बढ़ेगी कीमत

नई दिल्ली
Tata Motors की कारें खरीदना अप्रैल से महंगा हो जाएगा, क्योंकि कंपनी अपनी गाड़ियों की कीमत बढ़ा रही है। टाटा मोटर्स ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। कंपनी ने कहा है कि कारों की कीमत में 25 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी होगी। लागत खर्च बढ़ने और बाहरी आर्थिक परिस्थितियों के कारण कीमतें बढ़ाई जा रही हैं। 

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (पैसेंजर वीइकल बिजनस यूनिट) मयंक पारीक ने कहा, ‘बाजार की बदलती परिस्थितियां, लागत का बढ़ता खर्च और विभिन्न बाहरी आर्थिक कारकों ने हमें कीमत बढ़ाने पर विचार करने को मजबूर किया है।’ बता दें कि इससे पहले टाटा मोटर्स के मालिकाना हक वाली कंपनी जैगवार लैंड रोवर और टोयोटा भी अप्रैल से अपने चुनिंदा मॉडल्स की कीमत बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं। 

टाटा मोटर्स अभी देश में एंट्री लेचल हैचबैक नैनो से लेकर प्रीमियम एसयूवी हेक्सा तक बेचती है। इनकी कीमत 2.36 लाख रुपये से 18.37 लाख रुपये तक है। टाटा की हैचबैक टियागो एंट्री लेवल कारों में काफी पसंद की जाती है। टियागो ने फरवरी में देश में 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में भी वापसी की है। टियागो की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4.20 लाख रुपये है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *