झिलमिली अंडरग्राउंड माइंस में चट‌्टान धंसने से दो मजदूरों की दबकर मौत

बैकुंठपुर
बैकुंठपुर क्षेत्र के झिलमिली अंडर ग्राउंड माइंस में करीब तीन किलोमीटर अंदर रूफ फॉल होने से दो मजदूरों की पत्थर में दबने से माैत हो गई। करीब साढ़े 7 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद दोनों शव को बाहर निकाला गया। घटना के वक्त उसी सेक्शन में मौजूद 21 अन्य कर्मचारी और अधिकारी काे सुरक्षित बाहर निकाला गया। मृतक के परिजन ने एसईसीएल प्रबंधन पर काम के दौरान किसी अधिकारी के वहां नहीं होने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

जानकारी के मुताबिक हादसा मंगलवार तड़के करीब 3 बजकर 40 मिनट पर खदान का एक हिस्सा धंसने के चलते हुआ। बैकुंठपुर से करीब 30 किमी दूर झिलमिली खदान में मजदूर छत में ड्रिल कर रहे थे। इसी दौरान ऊपर से कोयले की चट्‌टान टूटकर गिर पड़ी। इसकी चपेट में आने से मोरगा सूरजपुर निवासी ऑपरेटर रूपनारायण (33) पुत्र श्रीराम साय और जोगीदंड गिरिडीह झारखंड निवासी सहायक मिस्त्री अख्तर अली (59) पुत्र असगर अली की मौत हो गई। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

मजदूरों के परिजन ने हंगामा करना शुरू कर दिया। उनका आरोप है कि एसईसीएल प्रबंधन की लापरवाही के चलते हादसा हुआ है। मजदूरों को खदान के अंदर भेजने से पहले सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए गए थे। हालांिक एसईसीएल प्रबंधन ने बताया कि हादसा रूफ फॉल होने से हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *