ज‍िस कॉलेज का आस्त‍ित्व नहीं, वहां से व‍िधायक ने पास की 9वीं की परीक्षा

धौलपुर
राजस्थान कांग्रेस के व‍िधायक ग‍िर‍िराज स‍िंह ने चुनाव आयोग में हलफनामा दायर क‍िया था क‍ि उन्होंने नौवीं कक्षा धौलपुर के बाड़ी के गवर्नमेंट इंटर कॉलेज से पास की है. जब उनके दावे की जांच की गई तो सामने आया क‍ि उस समय ये कॉलेज ही नहीं था. इसके बाद आगरा में विधायक के खिलाफ केस दर्ज क‍िया गया है.

सूत्रों के अनुसार, राजस्थान व‍िधानसभा चुनाव में ग‍िर‍िराज स‍िंह ने जो हलफनामा दायर क‍िया था उसके अनुसार, उन्होंने नौवीं कक्षा बाड़ी के गवर्नमेंट इंटर कॉलेज  से 1990-91 में पास की और हाई स्कूल आगरा के मोती कटरा में स्थित डीएवी इंटर कॉलेज से 2016 में प्राइवेट पास की थी.

स्कूल स‍िर्फ आठवीं तक था तो नौवीं का सर्टिफ‍िकेट कैसे

हलफनामा गलत पाए जाने पर आगरा के ड‍िस्ट्र‍िक्ट इंस्पेक्टर ऑफ स्कूल्स (DIOS) को इसकी श‍िकायत म‍िली. इसकी जांच रविंद्र स‍िंह ने की और नौवीं क्लास के सर्टिफ‍िकेट को देखा. जब सर्टिफ‍िकेट स्कूल के प्र‍िंस‍िपल को द‍िखाया गया तो ये फर्जी न‍िकला. 1990 में स्कूल स‍िर्फ आठवीं तक था तो नौवीं का सर्टिफ‍िकेट कैसे म‍िल सकता है. 2015 में इसको 12वीं क्लास तक की परम‍िशन म‍िली थी. इसल‍िए ग‍िर‍िराज स‍िंह का यह सर्टिफ‍िकेट फर्जी है.

जालसाजी का केस दर्ज करने का आदेश

इस बात की खबर लगते ही  DIOS ने डीएवी इंटर कॉलेज के प्र‍िंस‍िपल को ग‍िर‍िराज स‍िंह के ख‍िलाफ जालसाजी का केस दर्ज करने का आदेश द‍िया. ग‍िर‍िराज स‍िंह के ख‍िलाफ आगरा के एमएम गेट पुल‍िस स्टेशन में मामला दर्ज कर ल‍िया गया.

जब इंड‍िया टुडे की टीम ने एमएलए गिर‍िराज स‍िंह से इस बारे में सत्यता के बारे में पूछा तो उन्होंने जवाब द‍िया क‍ि मिलने पर ही वो इसके बारे में कुछ बता पाएंगे.गौरतलब है क‍ि ग‍िर‍िराज स‍िंह कांग्रेस से राजस्थान में धौलपुर से व‍िधायक हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *