जौनपुर में बोले मोदी, सपा-बसपा के वोट ट्रांसफर फॉर्मूले को जनता ने नकारा

  जौनपुर
 
जौनपुर में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सपा-बसपा का गठबंधन जिस वोट ट्रांसफर के फॉर्मूले पर हुआ था, उसे जनता ने नकार दिया है। लोग देश के हितों को सर्वोपरी रखते हुए वोट कर रहे हैं। जातिवाद पर कहीं भी वोट नहीं हो रहा है। पीएम मोदी ने लोगों को यह भी समझाया कि दोनों दलों को क्यों खारिज किया जा रहा है। मोदी ने कहा कि केंद्र में सरकार के लिए मुद्दा देश की रक्षा, विकास, गरीबी से मुक्ति होना चाहिए। लेकिन सपा-बसपा विकास से जुड़े इन मुद्दों पर बात ही नहीं करना चाहते हैं। यह लोग देश की सुरक्षा और आतंकवाद पर बात करने के खिलाफ हैं। जब देश असुरक्षित रहेगा, आतंकियों के निशाने पर रहेगा तो विकास कैसे होगा। 

मोदी ने श्रीलंका में हुए विस्फोट का हवाला देते हुए कहा कि वहां मारे गए लोगों के पास गाड़ी, बंगला सबकुछ था, लेकिन आतंकवाद ने सब खत्म कर दिया। उन्होंने जौनपुर में हुए श्रमजीवी धमाके को भी लोगों को याद दिलाया। कहा कि एक दर्जन से अधिक मासूम रेल यात्रियों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। 2014 से पहले आये दिन पाकिस्तान से आए आतंकी देश को डराते रहते थे। लेकिन बीते पांच साल में देश को दहलाने वाले ये लोग नक्सल प्रभावित क्षेत्रों और जम्मू कश्मीर के छोटे से हिस्से तक सिमट गए हैं। 2014 के बाद धमाके बंद हो गए हैं। आज हमारे सपूत पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मारते हैं। 

मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी के अभिवादन से की। उन्होंने कहा कि चौकिया माई की इस धऱती को मैं नमन करता हूं। पांच चरण के मतदान के बाद स्थिति यह है कि कांग्रेस पार्टी मैच खेले बगैर ही मैदान से बाहर हो चुकी है। वह मैदान छोड़कर भाग हो चुकी हैं। 

आरक्षण पर अफवाह फैलाई जा रही, किसी का हक नहीं छीना जाएगा
पीएम मोदी ने कहा कि आरक्षण को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है। हमारी सरकार ने गरीबों को दस प्रतिशत आरक्षण दिया है। इसकी मांग 70 सालों से हो रही थी। लेकिन जो आरक्षण दलितो अौर अोबीसी को मिल रहा था उसे कम नहीं किया गया है। आऱक्षण से जुड़ी जो भी अफवाह फैलाई जा रही है, सब झूठी है, किसी का हक नहीं छीना जाएगा। लेकिन सामान्य वर्ग के गरीबों के साथ जो अन्याय हुआ है, उसे दूर किया जाएगा। 

मायावती की सलाह पर किया पलटवार
मायावती ने पिछले दिनों गठबंधन की सभा में भीड़ की तरफ इशारा करते हुए मोदी को यहां नहीं आने अौर आराम करने की सलाह दी थी। उसी पर पलटवार करते हुए मोदी ने कहा कि देश की रक्षा अौर सुरक्षा से बेफिक्र बुआ अौर बबुआ दोनों ने मुझे जौनपुर नहीं आने अौर आराम करने की सलाह दी है। उनको मेरे होने से तकलीफ होती है। उन्हें लगता है कि मोदी आराम करेगा तो उनको कुछ सुविधा होगी। मोदी आराम करे या न करे, लोगों के प्यार अौर आशीर्वाद को लेने से कैसे रोकोगे। 

बहन जी को यूपी से बाहर करने का खेल हो रहा
पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि बहन जी को यूपी से बाहर करने का समाजवादियों ने खेल खेला है। यह बात उन्हें आज नहीं 23 मई के बाद समझ आएगी। मोदी ने कहा कि जिन समाजवादियों ने बाबा साहेब को भू माफिया बताया, अपमानित किया, उन्हीं के लिए बहन जी वोट मांग रही हैं। जौनपुर में बहन जी ने पांच साल पहले कहा था कि बाप से अधिक जहर बेटे में है। मोदी ने सवाल किया कि बहन जी आप यह बताइये कि उस जहर को गरीब दलित, पीड़ित, शोषित में बांटने के लिए काम कर रही हैं? 

सपा-बसपा ने भेदभाव की राजनीति की है
पीएम मोदी ने कहा कि सपा-बसपा ने यूपी में भेदभाव की राजनीति की है। ढाई साल पहले तक बिजली सप्लाई भी स्टेटस सिंबल थी। जहां का मंत्री जितना पावरफुल, वहां उतनी ही बिजली मिलती थी। जो जिस पार्टी का वोट बैंक नहीं है, उसको सुविधाअों से वंचित किया जाता था। योगी के नेतृत्व में भाजपा सरकार आई तो सबका साथ सबका विकास के मंत्र से यूपी के हर समाज, हर तबके अौर हर घर में बिजली मिल रही है।

अगली बार सरकार बनने पर सभी को पेंशन मिलेगी
पीएम मोदी ने कहा कि किसान से लेकर बुनकर, मजदूर, व्यापारी हर किसी का जीवन आसान बनाने का प्रयास हो रहा है। 34 करोड़ से ज्यादा गरीबों को बैंक में खाते खुलवाए। उनके हक का पैसा बिचौलियों के पास नहीं जा रहा, सीधे बैंक में आ रहा है। अनेक किसानों के खाते में पीएम योजना की मदद सीधे पहुंच रही है। जिन किसानों को अभी नहीं पहुंच पायी, उनके खाते में भी बहुत जल्द पैसे आ जाएंगे। अभी पांच एकड़ वालों को लाभ मिल रहा है। चुनाव के बाद पांच एकड़ वालों से ज्यादा को भी लाभ दिया जाएगा। अगली सरकार, खेत मजदूर से लेकर रेहड़ी चलाने वाले, दूध बेचने वाले, चाय बेचने वाले, हर किसी को पहली बार पेंशन देने की शुरुआत करेगी। गांव की सड़क हो या राजमार्ग, तेजी से काम चल रहा है। यहां योगी की सरकार ने गुंडों पर लगाम लगाने की कोशिश की है। इससे उद्योगों को खड़ा करने में मदद मिल रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *