जोमैटो से ऑर्डर किया काठी रोल, अकाउंट से उड़ गए 91 हजार, मुकदमा दर्ज

गाजियाबाद

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में इंजीनियरिंग के छात्र को जोमैटो पर काठी रोल और एक रुमाली रोटी आर्डर करने की कीमत 91 हजार चुकानी पड़ी. दरअसल, एक फोन कॉल ने इस छात्र से बात करते हुए इसके अकाउंट से यह रकम उड़ा डाली. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

रामप्रस्थ कॉलोनी में रहने वाले सिद्दार्थ के पिता सुप्रीम कोर्ट में एडवोकेट हैं और मां निजी अस्पताल में डॉक्टर हैं. सिद्धार्थ खुद इंजीनियरिंग का पहली वर्ष का छात्र है. जोमैटो का कैश वापस करने के नाम पर किसी ने सिद्धार्थ बंसल के 91 हजार 196 रुपये निकाल लिए. इस दौरान कुल 7 ट्रांजेक्शन हुए. जब तक फोन पर आए मैसेज को वह देख पाता, बहुत देर हो चुकी थी.

जोमैटो पर लग चुका है जुर्माना

बता दें कि एक उपभोक्ता अदालत ने फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो और एक होटल पर शाकाहारी व्यंजन की जगह मांसाहारी व्यंजन वितरित करने पर 55 हजार रुपये का जुर्माना लगा चुका है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उपभोक्ता अदालत ने जोमैटो को 45 दिनों के भीतर पुणे के वकील षणमुख देशमुख को जुर्माने की राशि देने का निर्देश दिया था, जिन्हें न केवल एक बार, बल्कि दो बार मांसाहारी व्यंजन दिया गया था.

वकील ने पनीर बटर मसाला मंगवाया था, लेकिन उन्हें बटर चिकन भेजा गया. चूंकि दोनों ग्रेवी वाले व्यंजन होते हैं, उन्हें पता नहीं चला और उन्होंने उसे पनीर समझ कर खा लिया.

जोमैटो के अनुसार, वकील ने कंपनी को बदनाम करने के लिए इसके खिलाफ शिकायत की, जबकि उसने उनकी राशि वापस कर दी थी.

जोमैटो ने उपभोक्ता फोरम को बताया कि त्रुटि उस होटल के साथ हुई, जिसने गलत व्यंजन की आपूर्ति की, लेकिन फोरम ने इसे समान रूप से दोषी माना. होटल ने हालांकि अपनी गलती मान ली. जोमैटो और होटल को सेवा में चूक के लिए 50 हजार रुपये और मानसिक उत्पीड़न के लिए शेष राशि का भुगतान करने के निर्देश दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *