जोमैटो विवाद में मध्य प्रदेश पुलिस ने कसा युवक पर शिकंजा, लेगी ये एक्शन

नई दिल्ली                                                                                                                                                            
ऑनलाइन फूड कंपनी जोमैटो  पर अब मध्य प्रदेश पुलिस  ने जबलपुर के रहने वाले युवक को नोटिस भेजने का फैसला लिया है। मालूम हो कि जोमैटो पर खाना ऑर्डर करने के बाद गैर हिंदू डिलीवरी होने की वजह से अमित शुक्ला नामक एक युवक ने खाना कैंसिल कर दिया था। इसके बाद ट्विटर पर ट्वीट भी किया, जिसके बाद काफी विवाद हुआ।

अपने ट्विटर पोस्ट में अमित शुक्ला ने जोमैटो को टैग करते हुए लिखा था कि उन्होंने मुझे गैर हिंदू राइडर भेजना तय किया। उन्होंने कहा कि वे राइडर को बदल नहीं सकते हैं और न ही रिफंड कर सकते हैं। अमित शुक्ला ने आगे लिखा कि अगर मैं नहीं चाहता हूं तो आप मुझे खाना लेने के लिए जबरदस्ती नहीं कर सकते हैं।

इसके बाद जोमैटो ने इस ट्वीट का रिप्लाई करते हुए जवाब दिया कि भोजन का कोई धर्म नहीं होता है। भोजन अपने आप में ही एक धर्म है। इसके बाद इस ट्वीट पर जोमैटो के फाउंडर ने भी जवाब दिया था। दीपेंद्र गोयल ने लिखा था कि हमें आइडिया ऑफ इंडिया और हमारे ग्राहकों एवं साझेदारों की विविधता पर गर्व है। जबलपुर पुलिस अमित सिंह ने कहा कि हम युवक को नोटिस भेजने की तैयारी कर रहे हैं। अगर यह सही है तो फिर यह धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली बात है। यह अपराध है।

पुलिस के मुताबिक, किसी ने शिकायत दर्ज नहीं की है, लेकिन पुलिस ने ट्विटर पोस्ट के बारे में खुद नोटिस लिया है और नोटिस भेजने का फैसला किया है। अपने ट्विटर पोस्ट पर आलोचना के बाद, अमित शुक्ला ने अपने ट्वीट को सही ठहराया और कहा, 'यह मेरे व्यक्तिगत धर्म का सवाल है। उन्हें इसका सम्मान करना चाहिए। यह हमारे लिए श्रावण का पवित्र महीना है। मैंने शाकाहारी रेस्तरां से खाना मंगवाया। मैंने सिर्फ डिलीवरी बॉय को बदलने के लिए जोमैटो से अनुरोध किया था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। मुझे नहीं लगता, मैंने कोई अपराध किया है।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *