जोफ्रा आर्चर ने 2014 में किया था यह ट्वीट- वह दिन आएगा, जब भागने के लिए कोई जगह नहीं बचेगी

नई दिल्ली

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर एक बार से सुर्खियों में छाए हुए हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते हुए प्रकोप की वजह से लगभग सभी क्रिकेट टूर्नामेंट रद्द कर दिए गए हैं। सभी खिलाड़ी अपने घरों में कैद हैं और परिवार या अकेले वक्त बिता रहे हैं। क्रिकेटर्स सोशल मीडिया के जरिये अपने फैन्स से जुड़े हुए हैं, लेकिन जोफ्रा आर्चर का 2014 में किया गया एक ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है। आर्चर के पुराने ट्वीट पहले भी वायरल हो चुके हैं, लेकिन उनके इस ट्वीट को कोरोना वायरस की भविष्यवाणी से जोड़कर देखा जा रहा है।

 

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दौरान सबसे पहले जोफ्रा आर्चर के पुराने ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। उसके बाद उनके ट्वीट को भविष्यवाणी से जोड़कर देखा जाने लगा। आर्चर ने बारिश और सुपर ओवर को लेकर 2014 में कई ट्वीट किए थे। उनके इन ट्वीट को वर्ल्ड कप के दौरान फैन्स ने दोबारा शेयर किया और कहा कि आर्चर भविष्य देख सकते हैं। इसके बाद कई मौकों पर आर्चर के पुराने ट्वीट को भविष्यवाणी से जोड़कर देखा गया। अब कोरोना वायरस के दौरान भी उनका एक पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है। फैन्स इस ट्वीट को कोरोना वायरस की भविष्यवाणी से जोड़कर देख रहे हैं और अपना रिएक्शन भी दे रहे हैं।

 

20 अगस्त 2014 को जोफ्रा आर्चर ने ट्वीट किया था- भागने के लिए कोई स्थान नहीं रहेगा… वह दिन आएगा

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर में 13, 000 से ज्यादा मौत हो चुकी हैं। एक अरब की आबादी घर में बंद है। भारत सहित दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने लिए रविवार (22 मार्च) को करीब एक अरब लोग घरों में बंद हैं। सबसे बुरी तरह से प्रभावित इटली में कारखाने बंद कर दिए गए हैं। इस महामारी के कारण दुनिया के करीब 35 मुल्कों ने बंद (लॉकडाउन) किया है, जिससे जनजीवन, यात्रा और कारोबार प्रभावित हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *