जोजोबा स्किन के लिए है जादू का पिटारा

अपनी स्किन प्रॉबलम्स के लिए आप क्या कुछ नहीं कर सकती हैं। महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स से लेकर घरेलू चीजों तक, आप सबकुछ ट्राई करती हैं। वैसे आपकी स्किल के लिए केमिलक वाले ब्यूटी प्रॉडक्ट्स से प्राकृतिक चीजें ही अच्छी होती हैं। अगर आपको भी हेल्दी और ग्लोइंग स्किन की चाहत रखती हैं तो आप भी तरह-तरह की चीजों में ब्यूटी सीक्रेट्स ढूंढती होंगी। हल्दी, शहद, दूध, नारियल तेल जैसी चीजों के ब्यूटी बेनेफिट्स तो आप जानती होंगी। आज आपको एक ऐसे ऑइल के बारे में बताते हैं जिसके बारे में आपने कम ही सुना होगा।

हम बात कर रहे हैं जोजोबा ऑइल की। इसे होहोबा ऑइल भी कहते हैं। इसमें कई प्राकृतिक गुण होते हैं जो आपकी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद हैं। इसमें विटमिन डी और विटमिन बी भरपूर होता है जिसकी वजह से इसमें नैचरल हीलिंग प्रॉपर्टीज होती हैं। आइए, आपको बताते हैं जोजोबा ऑइल किस तरह आपकी स्किन पर जादू कर सकता है।

हाइड्रेटिंग- यह अन्य फेसऑइल के मुकाबले काफी लाइट होता है। इसलिए यह स्किन में जल्दी अब्जॉर्ब हो जाता है। इससे स्किन न सॉफ्ट होती है और ग्लोइंग बनती है।

पोषण से भरपूर- जोजोबा ऑइल में कई तरह के विटमिन और मिनरल होते हैं। यह विटमिन ई और विटमिन बी से भरपूर होता है। इसके अलावा इसमें ऐंटी-ऑक्सिडेंट्स और मिनरल्स भी होते हैं। इन सबके साथ यह स्किन को पोषण देता और उसकी सुरक्षा करता है।

सनबर्न- इसका हाइड्रेटिंग ऐक्शन सनबर्न को भी दूर करता है।

मुहांसे- मुहांसों के लिए: जोजोबा ऑइल में ऐंटी माइक्रोबियल प्रॉपर्टीज होते हैं। इससे यह स्किन की बैक्टीरिया से रक्षा करता है। इसकी वजह से यह उन लोगों के लिए खास फायगेमंद है जो पिंपल्स और मुंहासों से परेशान हैं।

ड्राई स्किन- अपनी हाइड्रेटिंग प्रॉपर्टीज की वजह से जोजोबा ऑइल ड्राई और डल स्किन के लिए काफी फायदेमंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *