जैन मंदिर में चोरी, अष्टधातु की दो मूर्ति ले गए चोर

कोलारस
कोलारस के सेसई गांव के अतिशय क्षेत्र श्री नौगजा सेसई जैन मन्दिर में चोरों ने 2 अष्टधातु की मूर्ति, दानपात्र में रखी दान राशि चुरा ली है। 2 अष्ट धातु की मूर्तियों के साथ चोर तिजोरी, सीसीटीवी कैमरा सिस्टम के साथ साथ पुजारी के कमरे का सामान भी समेट ले गए।

खिड़की तोड़कर घुसे चोर

चोर मंदिर में खिड़की तोड़कर दाखिल हुए थे। अंदर आते ही उन्होंने दानपात्रों के ताले तोड़ उसमें रखी नकदी चुरा ली। चोरों ने घटना के दौरान मंदिर में तैनात चौकीदार और उसकी पत्नी को कमरे में कैद कर दिया था। ऊपर मंजिल पर रहने वाली एक बुजुर्ग महिला ने बताया कि उसने दो चोरों को कमरे में बंद कर लिया था, लेकिन उनके शोर करने पर साथियो ने उन्हें कमरे से बाहर निकाल कर धमकाया और महिला से चाबी कब्जे में ले ली। रात भर डरे रहे इन लोगो ने सुबह पुलिस को चोरी की जानकारी दी। जिसके बाद एसडीओपी कोलारस अमरनाथ वर्मा, टीआई कोलारस एसएस सकरवार सहित मंदिर से जुड़े नामचीन श्रद्धालु मन्दिर पहुंच गए हैं। टीआई गांव में चौकीदार के साथ चोरों की तलाश कर रहे हैं।

चोरी हुई मूर्तियां अष्टधातु की हैं और काफी प्राचीन हैं। इसमें एक मूर्ति भगवान शांतिनाथ की है। वहीं दूसरी मूर्ति भगवान आदिनाथ की है। आदिनाथ भगवान की अष्टधातु की मूर्ति 2017 मे जीर्णोद्धर के समय स्थापित की गई थी।

शांतिनाथ भगवान की मूर्ति आज से 4 साल पहले भी चोरी हो चुकी है जो एक साल बाद नरवर के पास मडीखेडा गाव मे मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *