जेल में बीते 24 घंटे, पायल रोहतगी को जमानत

मॉडल और ऐक्ट्रेस पायल रोहतगी को मंगलवार को जमानत पर रिहा कर दिया गया। उन्हें देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में राजस्थान पुलिस ने अहमदाबाद से रविवार सुबह हिरासत में ले लिया था। उन्हें 25-25 हजार के दो मुचलकों पर जमानत दे दी गई है।

गिरफ्तारी के बाद पायल रोहतगी को 9 दिन यानी 24 दिसंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। उन्हें लूट और हत्या समेत अन्य आपराधिक मामलों में आरोपी महिला कैदियों के साथ जेल में रखा गया था। मंगलवार को पायल की तरफ से अडिशनल चीफ जुडिशल मैजिस्ट्रेट कोर्ट में जमानत याचिका पेश की गई थी लेकिन कोर्ट ने खारिज कर दी थी।

गौरतलब है कि पुलिस ने पूर्व प्रधानमंत्री पंडित नेहरू और उनके पिता मोतीलाल नेहरू पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए पायल रोहतगी के खिलाफ आईटी ऐक्ट की धारा 66 और 67 के तहत केस दर्ज किया था। पायल ने नेहरू परिवार को लेकर एक विडियो जारी किया था, जिसमें उन्होंने कहा था, 'पायल ने एक विडियो जारी कर दावा किया था, 'मुझे लगता है कि कांग्रेस परिवार ट्रिपल तलाक के खिलाफ इसलिए था क्योंकि मोतीलाल नेहरू की पांच पत्नियां थीं। साथ ही मोतीलाल नेहरू जवाहरलाल नेहरू के सौतेले पिता थे।' पायल ने अपने दावे के पीछे ऐलिना रामाकृष्णा द्वारा लिखी एक बयॉग्रफी का भी हवाला दिया।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *