जेडीयू प्रवक्ता ने मीसा भारती को कहा- शूर्पणखा, विपक्ष का पलटवार

 
पटना 

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के मुखिया लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती पर जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह ने विवादित बयान दिया है। जेडीयू प्रवक्ता ने मीसा भारती की तुलना शूर्पणखा से की है। इस वजह से बिहार की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है। बयान से नाराज महागठबंधन के नेताओं ने जेडी(यू) पर तीखा पलटवार किया है और बयान पर माफी की मांग की है। 

जेडी (यू) प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा, 'वह (मीसा) दोनों भाइयों तेज प्रताप और तेजस्वी यादव को एक-दूसरे के खिलाफ उकसाती हैं, ठीक उसी तरह जिस तरह शूर्पणखा रावण और विभीषण के साथ करती थी।' संजय सिंह ने मीसा के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी थी जिसमें उन्होंने कहा था कि बड़ी बहन होने के नाते उनके लिए सभी भाई बहन एक समान हैं लेकिन लालू प्रसाद यादव के असली उत्तराधिकारी तेजस्वी यादव हैं। 
तेज प्रताप ने खुद को बताया था-दूसरा लालू 
मीसा के इस बयान से पहले तेज प्रताप यादव ने कहा था कि वह खुद को बिहार का 'दूसरा लालू' मानते हैं। हाल ही में मीसा भारती के चुनाव प्रचार के दौरान तेज प्रताप के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगे थे। बीते दिनों तेजस्वी के साथ चुनाव प्रचार में जाने के लिए हेलिकॉप्टर में जगह न मिलने से तेज प्रताप ने नाराजगी जताई थी। 

आरजेडी ने जेडीयू को बताया-राक्षसी 
जेडी (यू) के बयान पर आरजेडी ने भी पलटवार किया। आरजेडी के विजय प्रकाश ने कहा, 'आरजेडी में सीता और राधा जन्म लेती हैं, न कि शूर्पणखा। दरअसल जेडी(यू) राक्षसी समाज है जो जनादेश का अपमान कर बीजेपी और आरएसएस की गोद में जा बैठा है।' बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) मुखिया जीतनराम मांझी ने जेडी(यू) के बयान पर कहा, 'यह सिर्फ मीसा नहीं बल्कि पूरे महिला समाज का अपमान है।' उन्होंने जेडी (यू) से माफी की मांग भी की। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *