तेज प्रताप यादव ने दिया शत्रुघ्न सिन्हा को आरजेडी में शामिल होने का न्योता

पटना 
राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेज प्रताप यादव ने बीजेपी के बागी शत्रुघ्न सिन्हा से लगातार संपर्क में रहने की बात स्वीकारते हुए कहा कि वह उन्हें अपनी पार्टी में आमंत्रित करते हैं। वह चाहते हैं कि शत्रुघ्न सिन्हा उनके जनता दरबार में आ जाएं। बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा, 'मैं शत्रुघ्न सिन्हा से समय-समय पर बात करता रहा हूं। मैं उनके मुंबई स्थित आवास में भी मुलाकात कर चुका हूं। मैं अभी भी उन्हें आमंत्रित कर रहा हूं। जनता दरबार में आ जाएं हमारे।'  

आरजेडी मुखिया लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने सोमवार को कहा था कि पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा अगर आरजेडी में शामिल होना चाहें तो उनका स्वागत है। तेज प्रताप पार्टी के जनता दरबार के बाद मीडिया से बात कर रहे थे। बता दें कि बीते शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की विपक्षी एकता रैली में शत्रुघ्न सिन्हा के शामिल होने के बाद बीजेपी की तरफ से उन पर ऐक्शन लेने के संकेत दिए गए थे। 

'शत्रुघ्न सिन्हा चतुर और अवसरवादी' 
बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कोलकाता में आयोजित ममता की रैली में बीजेपी नेतृत्व पर वार करने पर सिन्हा पर हमला किया था। राजीव प्रताप रूडी ने सिन्हा को बहुत ही चतुर और अवसरवादी बताते हुए कहा था कि अयोग्य ठहराए जाने से बचने के लिए संसद में जब भी कोई विप पार्टी द्वारा जारी किया जाता था, वह संसद में उपस्थित रहते थे। उन्होंने यह भी कहा था कि कोलकाता रैली में शत्रुघ्न सिन्हा की मौजूदगी का उनकी पार्टी निश्चित तौर पर संज्ञान लेगी। 

इसके बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने ट्विटर हैंडल से रूडी पर पलटवार करते हुए कहा था कि वह दबाव में न झुकें और अपनी रीढ़ सीधी रखें और विरोध के बावजूद व्यक्तिगत होने की जरूरत नहीं है। शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी पार्टी के प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी पर जोरदार तंज भी कसा। उन्होंने कहा कि दरकिनार होने के कारण बहुत दबाव में चल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री के लिए वह सहानुभूति रखते हैं। 

राजीव रूडी पर कसा था जोरदार तंज 
अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने रूडी का नाम लिए बिना कहा, ‘मुझे पार्टी के युवा प्रवक्ता और पुराने मित्र के बयान पर आश्चर्य नहीं हुआ। कुछ लोग कह रहे हैं कि मेरे युवा मित्र पार्टी में दरकिनार किए जाने के कारण बहुत दबाव में हैं। हमें उनके प्रति सहानुभूति रखनी चाहिए क्योंकि ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने दबाव में मेरे खिलाफ बयान दिए होंगे या शायद खुद को प्रासंगिक बनाए रखने का उनका यह प्रयास होगा।’ 

शत्रुघ्न के बेस्ट फ्रेंड लालू! 
शत्रुघ्न सिन्हा खुद भी लालू प्रसाद यादव के काफी करीबी माने जाते हैं। पिछले साल तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय को सगाई की बधाई देते हुए शत्रुघ्न ने लालू के अपना बेस्ट फ्रेंड बताया था। इसके अलावा लालू को चारा घोटाले में जेल की सजा होने पर भी शत्रुघ्न ने उनके प्रति सहानुभूति जताई थी और उनके इलाज के दौरान उनसे मुलाकात भी की थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *