जेट एयरवेज पर नया संकट, यूरोपीय कार्गो कंपनी ने जब्त किया विमान

नई दिल्‍ली
आर्थिक संकट में फंसी एयरलाइन जेट एयरवेज की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. दरअसल, यूरोप की एक कार्गो सर्विस देने वाली कंपनी ने बकाये का भुगतान नहीं होने की वजह से जेट एयरवेज के बोइंग विमान को एम्सटर्डम हवाई अड्डे पर जब्त कर लिया है. यह पहली बार है जब जेट एयरवेज के किसी विमान को जब्‍त किया गया है.  

न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक एयरलाइन के एक सूत्र ने कहा कि इस विमान के जरिये गुरुवार को एम्सटर्डम से मुंबई के लिए उड़ान (9 डब्ल्यू 321) सेवा का परिचालन किया जाना था. एयरलाइन सूत्र के मुताबिक , ‘‘कार्गो एजेंट ने एयरलाइन की ओर से बकाये का भुगतान नहीं होने की वजह से जेट एयरवेज का बोइंग 777-300 ईआर (वीटी-जेईडब्ल्यू) अपने कब्जे में ले लिया. ’’ सूत्र के मुताबिक यह विमान मंगलवार को मुंबई से एम्सटर्डम गया था. इसे गुरुवार को वापस आना था.

बता दें कि बकाया नहीं दे पाने की वजह से जेट एयरवेज अपने बेड़े के 75 फीसदी से अधिक विमानों को खड़ा कर चुकी है. अब एयरलाइन सिर्फ 25 विमानों के जरिये परिचालन कर रही है, जबकि पहले इसके 123 विमान उड़ रहे थे.

यही नहीं, कैश संकट की वजह से जेट एयरवेज अपने पायलटों को सैलरी नहीं दे पा रही है. जेट एयरवेज के पायलटों के एक वर्ग ने मंगलवार को कंपनी प्रबंधन को कानूनी नोटिस भी भेजा है. इस नोटिस के जरिए 14 अप्रैल तक बकाया पैसा देने को कहा गया है. अगर जेट एयरवेज ने ऐसा नहीं किया तो कंपनी पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है. वहीं जेट एयरवेज के मुख्य कार्यकारी विनय दुबे ने कर्मचारियों को आश्‍वस्‍त करने की कोशिश की है. विनय दुबे ने कर्मचारियों से कहा है कि प्रबंधन एयरलाइन की समाधान योजना के मामले में लगातार बैंकों के गठजोड़ के साथ काम कर रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *