जून महा में 38 हजार से ज्यादा बुलेट बिक गईं

नई दिल्ली
बुलेट ब्रांड से मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड (royal enfield) ने जून में 38 हजार से ज्यादा मोटरसाइकिल बेची। हालांकि यह पिछले साल के मुकाबले 35 फीसदी कम है लेकिन इससे साफ है कि कोरोना लॉकडाउन (corona lockdown) में मिली ढील के बाद देश में आर्थिक गतिविधियां जोर पकड़ रही हैं। कंपनी ने बताया कि उसने जून में 38065 मोटरसाइकिल बेची। इनमें से घरेलू बिक्री 36510 यूनिट रही जबकि 1555 यूनिट निर्यात की। पिछले साल जून में कंपनी ने 58339 मोटरसाइकिल बेची थी। इस तरह पिछले साल के मुकाबले कंपनी की बिक्री में 35 फीसदी की गिरावट आई।

साल कि पहली तिमाही में भी कंपनी की बिक्री में 69 फीसदी गिरावट आई है। पिछले साल कंपनी ने जून तिमाही में 183589 मोटरसाइकिल बेची थी जबकि इस बार वह 57267 मोटरसाइकिल ही बेच पाई है। इस दौरान उसका एक्सपोर्ट भी पिछले साल की पहली तिमाही के मुकाबले 75 फीसदी कम हुआ है। कंपनी ने पिछले साल जून तिमाही में 9159 यूनिट एक्सपोर्ट की थी जबकि इस साल जून तिमाही में यह आंकड़ा 2330 यूनिट रहा।

महिलाओं के लिए Exclusive Apparel Range
रॉयल एनफील्ड्स ने देश में महिलाओं के लिए पहली बार apparel and riding gear range लॉन्च करने की घोषणा की है। इस कलेक्शन में राइडिंग जैकेट, ट्राउजर, ग्लव्स और हेलमैट के अलावा टी-शर्ट, शर्ट और जींस शामिल हैं। इस कलेक्शन को देश में महिलाओं की राइडिंग हैबिट और वेदर कंडीशंस को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। साथ ही कोरोना काल में उपभोक्ताओं के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई कॉन्टैक्टलेस परचेज और सर्विए इनिशिएटिव शुरू किए गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *