‘जिस दिन सिंधिया और दिग्विजय सिंह ने चाहा उस दिन भाजपा के 10 विधायक कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे’

भोपाल
 मध्यप्रदेश के श्रम मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया ने भाजपा नेताओं द्वारा सरकार गिराने के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा जिस दिन ज्योतिरादित्य सिंधिया , पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और कमलनाथ चाह लेंगे उस दिन भाजपा के 10 विधायक कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे। श्रममंत्री ने कहा कि हमारी सरकार को गिराने का दावा करने वाले भाजपा नेताओं की हालत खिसियानी बिल्ली जैसी है। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय अब दिन में भी सपने देखने लगे हैं। सिसोदिया ने यह मंगलवार को गुना में मीडिया को संबोधित करते हुए कही। बता दें कि कैलाश विजयवर्गीय और गोपाल भार्गव ने कहा था कि ये सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी।

शिवराज ने खाली किया खजाना
सिसोदिया ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कहा, शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश का खजाना पूरा खाली कर दिया है। यहां तक कि मजदूरों की योजनाओं का पैसा भी पूर्व सीएम ने अपनी छवि चमकाने पर खर्च कर दिया। इस दौरान उन्होंने बमोरी में 30 करोड़ की लागत से श्रमोदय विद्यालय खोलने, हर पंचायत में गौशाला के जमीन चयन के निर्देश जारी किए जाने की जानकारी दी। इसके साथ ही किसान ऋण माफी योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 15 फरवरी तक 35 लाख किसानों के खातों में पैसा आ जाएगा। योजना में 55 लाख किसानों का 65 हजार करोड़ का ऋण माफ होगा। 26 जनवरी को ग्राम सभाओं में कर्ज माफी के आवेदन लिए जाएंगे।

क्या कहा था गोपाल भार्गव ने
नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा, जब तक मंत्रियों के बंगले पुतेंगे, तब तक कांग्रेस सरकार गिर जाएगी क्योंकि प्रदेश में ऐसी सरकार बनी है, जिसमें हार्ट किसी का, किडनी किसी की और लिवर किसी और का है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार चार माह से ज्यादा नहीं चलेगी। 11 दिसंबर को चुनाव परिणाम आने के बाद मध्यप्रदेश में एक बीमार शिशु पैदा हुआ जिसकी किडनी समाजवादी पार्टी, हार्ट बहुजन समाज पार्टी और अन्य अंग निर्दलियों के लगे हैं। नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी मिलने के उपरांत गोपाल भार्गव पहली बार सोमवार को पहली बार अपने गृह जिले एवं गृह नगर पहुंचे थे।

बॉस के इशारे पर गिर जाएगी सरकार
वहीं, हाल ही में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी कहा था कि जिस दिन भाजपा आलाकमान को छींक भर आ गई, उसी दिन भाजपा सत्ता में आ जाएगी। बस, ‘बॉस’ का इशारा हो जाए, कमलनाथ सरकार पांच दिन में गिरा देंगे। बता दें कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के साथ ही भाजपा नेताओं द्वारा लगातार सरकार पर दबाव बनाने के लिए ऐसे बयान आ रहे हैं कि सरकार गिर जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *