जियो, एयरटेल: 50GB वाला किसका प्लान बेस्ट

नई दिल्ली
COVID-19 लॉकडाउन के कारण करोड़ों यूजर घर से ही काम कर रहे हैं। वर्क फ्रॉम होम के लिए सबसे जरूरी होता है इंटरनेट डेटा। टेलिकॉम कंपनियों ने यूजर्स की इस जरूरत को समझा है। यही कारण है कि इस वक्त लगभग सभी टेलिकॉम ऑपरेटर डेटा से जुड़े आकर्षक ऑफर वाले प्लान उपलब्ध करा रहे हैं। इसी बीच रिलायंस जियो और एयरटेल ने अपने 50GB डेटा वाले वर्क फ्रॉम होम प्लान को लॉन्च कर दिया है। इन दोनों प्लान को खासतौर से वर्क फ्रॉम होम करने वाले यूजर्स के लिए ही पेश किया गया है। आइए जानते हैं इन दोनों कंपनियों के प्लान में आपके लिए किसका प्लान बेस्ट है।

जियो का वर्क फ्रॉम होम 4G डेटा वाउचर
रिलायंस जियो ने कुछ दिन पहले वर्क फ्रॉम होम 4G डेटा वाउचर्स को पेश किया है। इसमें सबसे महंगा डेटा वाउचर 251 रुपये का है। इस पैक में कंपनी बिना किसी डेली लिमिट के 50GB डेटा ऑफर कर रही है। कंपनी इस पैक को एक स्टैंडअलोन रिचार्ज वाउचर के तौर पर ऑफर कर रही है और इसकी वैलिडिटी 30 दिन है। इस पैक में कॉलिंग या दूसरे फ्री बेनिफिट्स नहीं मिलते।

एयरटेल का 251 रुपये वाला वाउचर
लॉकडाउन के दौरान यूजर्स को घर से काम करने में डेटा की कमी न हो, इसके लिए एयरटेल ने 251 रुपये का 4G डेटा पैक इंट्रोड्यूस किया है। इस पैक में कंपनी 50GB डेटा ऑफर कर रही है। पैक में मिलने वाला डेटा बिना किसी डेली लिमिट के आता है। पैक की वैलिडिटी मौजूदा प्लान के वैलिडिटी जितनी है। एयरटेल के इस पैक को फिलहाल केवल थर्ड पार्टी ऐप्स जैसे पेटीएम या गूगल प्ले से ही रिचार्ज कराया जा सकता है। कंपनी अभी इसे एयरटेल थैंक्स ऐप या अपनी वेबसाइट से रिचार्ज कराने का ऑप्शन नहीं दे रही है।

एयरटेल के 98 रुपये वाले प्लान में अब 12GB डेटा
एयरटेल ने हाल में अपने 98 रुपये वाले डेटा ववाउचर में ही बदलाव किया है। इस डेटा वाउचर में अब कंपनी 12जीबी डेटा ऑफर कर रही है। 28 जिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में पहले केवल 6जीबी डेटा ही मिलता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *