जाधव: पाक को फिर याद दिलाया ICJ का फैसला

नई दिल्ली
पाकिस्तान की तरफ से भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को दूसरी बार राजनयिक पहुंच देने से इनकार करने पर भारत ने उसे अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) के फैसले की याद दिलाई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने शुक्रवार को नियमित प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कहा कि हम कोशिश करेंगे कि आईसीजे के फैसले को पूरी तरह से लागू किया जाए। उल्लेखनीय है कि आईसीजे ने जाधव की फांसी पर रोक लगाते हुए पाकिस्तान को आदेश दिया था कि वह अपने अदालती फैसले की दोबारा जांच करे और उन्हें राजनयिक पहुंच उपलब्ध कराए।

'ICJ के फैसले पर चले पाक'
उधर, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, 'हम यह कोशिश करेंगे कि आईसीजे के फैसले का पूरी तरह से पालन हो। हम अपने कूटनीतिक चैनल के जरिये पाकिस्तान के संपर्क में रहेंगे।' बता दें कि पाकिस्तान ने काफी आना-कानी के बाद जाधव को राजनयिक पहुंच तो दिलाई, लेकिन यह मुलाकात जिस माहौल में हुई उससे ऐसा लग रहा था कि जाधव पर काफी दबाव है। उनसे मिलने गए भारतीय राजनयिक के मुताबिक, उनकी बॉडी लैंग्वेज से लग रहा था कि वह काफी दबाव में है और इस वजह से पाक की लाइन दोहरा रहे थे।

नियमित प्रेस वार्ता में रवीश कुमार ने कश्मीर पर अंतरराष्ट्रीय मीडिया की रिपोर्ट, यूएनएचआरसी में आर्टिकल 370 को उठाया जाना, करतारपुर कॉरिडोर सहित विभिन्न मसलों पर जवाब दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *