जहरीली शराब पीने से गोलाघाट जिले में 93 की मौत , 100 से ज्यादा गंभीर

गुवाहाटी
असम के गोलाघाट जिले के एक चाय बागान में जहरीली शराब पीने के बाद अब तक करीब 93 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में कई महिलाएं भी शामिल हैं। आज सुबह तक यह संख्या 59 थी, मगर मृतकों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। अब भी जोरहाट और गोलाघाट जिले के अस्पतालों में 100 से ज्यादा लोग जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

जानकारी के मुताबिक, 250 से ज्यादा लोगों ने गुरुवार को चाय के एक बागान में शराब पी थी और शराब को एक ही दुकानदार से खरीदा गया था। ये लोग सालीमीरा चाय बागान में काम करते थे। पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। घटना को लेकर जिले के दो आबकारी अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

गोलाघाट सिविल अस्पताल में मरीजों का इलाज कर रहे एक डॉक्टर ने कहा कि देशी जहरीली शराब पीने की वजह से ये मौतें हुईं और अस्पताल लाए गए ज्यादातर लोगों की हालत गंभीर थी। मौतों पर चिंता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने अपर असम मंडल आयुक्त जूली सोनोवाल को मामले की जांच करने के निर्देश दिए और एक महीने के भीतर सरकार को इसकी रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है। सोनोवाल ने राज्य के ऊर्जा मंत्री तपन कुमार गोगोई, सांसद कामाख्या प्रसाद तासा और विधायक मृणाल सैकिया को घटनास्थल का दौरा करने को कहा है।

कांग्रेस ने मांगा आबकारी मंत्री का इस्तीफा
असम के आबकारी मंत्री परिमल शुक्ल वैद्य ने विभाग के अधिकारियों की एक टीम को घटना की जांच करने का निर्देश दिया है। वहीं, कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी ने आबकारी मंत्री के इस्तीफे की मांग की है और मुख्यमंत्री से मृतकों के परिजनों को उचित मुआवजा देने का अनुरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *