जरा याद करो कुर्बानी, सेना के जवानों की शहादत पर बोले अमिताभ बच्चन

 
नई दिल्ली 

LAC पर सोमवार को चीन के साथ हुई झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हुए हैं. लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ ये झड़प हुई थी. रिपोर्ट्स के अनुसार, शहीदों की तादाद और बढ़ सकती है. सूत्रों का दावा है कि इस झड़प में चीन के भी 43 सैनिक या तो हताहत हुए हैं या गंभीर रूप से घायल हुए हैं. सोमवार रात को दोनों देशों की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प हुई थी.

अमिताभ ने कहा, हमारी रक्षा के लिए दिया सैनिकों ने बलिदान
ये घटना तब हुई जब गलवान घाटी के पास दोनों देशों के बीच बातचीत के बाद सबकुछ सामान्य होने की स्थिति आगे बढ़ रह थी. देश के वीर जवानों की शहादत से पूरा देश दुखी हैं. बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने भी सेना के जवानों की कुर्बानी को याद करते हुए ट्वीट किया है.
 
अमिताभ ने ट्वीट करते हुए कहा, 'ज़रा आँख में भर लो पानी; जो शहीद हुए हैं उनकी, ज़रा याद करो कुर्बानी.' उन्होंने हमारे देश की रक्षा करने के लिए अपने जीवन का बलिदान दे दिया है. हमे सुरक्षित रखने के लिए और हमारी हिफाजत करने के लिए. भारतीय सेना के अफसरों को और जवानों को मेरा सैल्यूट है. जय हिंद.

गौरतलब है कि भारत और चीन के बीच पिछले कुछ समय में संघर्ष काफी बढ़ा है. चीन और भारतीय सेना के बीच हुई तनातनी के चलते हिमाचल प्रदेश से सटी चीनी सीमा के इलाकों में अलर्ट किया गया. अलर्ट के साथ ही हिमाचल पुलिस ने सूबे की सभी खुफिया एजेंसियों को सतर्क किया है. इससे पहले अमिताभ बच्चन ने सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या पर भी काफी अफसोस जताया था और कहा था कि एक बेहद टैलेंटेंड और यंग कलाकार ने हमारा साथ छोड़ दिया है और ये समझ पाना बेहद मुश्किल हो रहा है कि आखिर उन्होंने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *