फ्लाइट की डेट से एक दिन पहले ही पहुंचीं टर्मिनल-3 एयरपोर्ट, सीआईएसएफ ने पकड़ा

नई दिल्ली
आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर एक महिला फ्लाइट की डेट से एक दिन पहले ही पहुंच गईं। टी-3 से कनाडा के लिए उन्हें टेक ऑफ करना था। वह एक दिन पहले ही फर्जी टिकट पर टी-3 पर जा पहुंचीं। संदेह होने पर जब उनसे पूछताछ की गई और टिकट की जांच की गई तो पता लगा कि टिकट फर्जी था। पुलिस जांच के बाद उन्हें कनाडा जाने दिया गया।

ऐसा माना जा रहा है कि वह रातभर एयरपोर्ट के अंदर आराम करके अगले दिन फ्लाइट पकड़ना चाह रही थीं। सामान्य मामलों में सफर के दिन से एक दिन पहले एयरपोर्ट के अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाती। सीआईएसएफ ने आरोपी महिला को शनिवार सुबह पकड़ा। रविवार की उनकी कनाडा जाने वाली फ्लाइट थी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मालिनी (बदला हुआ नाम) भारतीय नागरिक हैं। उनके पास कनाडा जाने के लिए 30 जून की फ्लाइट का वैलिड टिकट था। मगर, वह फर्जी टिकट पर 29 जून की सुबह टी-3 के अंदर चली गईं। सीआईएसएफ के एक जवान ने उनसे पूछताछ करनी शुरू की। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उनका टिकट चेक किया गया। टिकट फर्जी निकला।

सीआईएसएफ ने महिला को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया। उनसे पूछताछ की गई। वह अपने सामान को यहां एक दिन पहले ही चेक-इन कराना चाह रही थीं, अगले दिन जब उन्हें यात्रा करनी पड़े तो परेशानी न हो। मुमकिन है कि वह रातभर एयरपोर्ट के अंदर ही रुकतीं। मगर, इससे पहले उन्हें पकड़ लिया गया।

पुलिस ने बताया कि मामले में क्रॉस जांच कर ली गई है। उनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं निकला। उन्हें कनाडा जाने का ग्रीन सिग्नल दे दिया गया। साथ में यह शर्त जोड़ी गई कि जब वह कनाडा से वापस दिल्ली आएंगी तो जांच में सहयोग करेंगी। पुलिस ने उनका पता और दूसरी जानकारियों के अलावा पासपोर्ट की फोटोकॉपी भी अपने पास रख ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *