जम्मू में भी सुबह 6 बजे से धारा 144 होगी लागू, स्कूल-कॉलेज बंद

जम्मू
राज्य को लेकर किसी अहम फैसले की संभावना के बीच जम्मू में भी सोमवार सुबह 6 बजे से धारा 144 लागू करने का फैसला लिया गया है। जम्मू जिले की उपायुक्त सुषमा चौहान ने कहा है कि 5 अगस्त सुबह 6 बजे से धारा 144 लागू हो जाएगी जो अगले आदेश तक जारी रहेगी। धारा 144 लगने के बाद चार से अधिक व्यक्ति एक जगह एकत्रित नहीं हो सकते हैं। जम्मू में मोबाइल इंटरनेट बंद रखने का भी आदेश जारी किया गया है।

इस बीच जम्मू जिला प्रशासन ने सभी स्कूलों और कॉलेजों के प्रशासनों से उन्हें सोमवार को ऐहतियातन बंद रखने के लिए कहा है। सुषमा चौहान ने रविवार रात कहा, 'सभी निजी और सरकारी स्कूलों और कॉलेजों को ऐतहियातन बंद रखने की सलाह दी गई है।' जम्मू यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता विनय थूसू ने कहा है कि है कि 5 अगस्त को यूनिवर्सिटी बंद रहेगी। 5 अगस्त को होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। नई तारीखों का बाद में ऐलान किया जाएगा।

बढ़ाई गई सुरक्षा
अधिकारियों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की स्थिति के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है, जहां खतरे की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा बलों की तैनाती कई गुणा बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा कि इससे पहले जम्मू क्षेत्र, विशेषकर सीमावर्ती राजौरी और पुंछ जिलों में रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) समेत अतिरिक्त अर्धसैनिक बल तैनात कर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

कठुआ में भी स्कूल बंद
कठुआ के डीसी राघव लांगर ने कहा है कि जिले में सभी स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थानों को 5 अगस्त से बंद रखने का फैसाल किया गया है। सभी निजी और सरकारी संस्थान अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *