जब बारिश के बाद खेत में मिलने लगे तांबे के सिक्के

भदोही
 भदोही में उस वक्त सब लोग हैरत में पड़ गए जब एक खेत से तांबे के सिक्के निकलने लगे। वहीं इसी खेत से पहले सोने के सिक्के मिलने की भी बात बताई जा रही है, जिसके बाद उस गांव का हर व्यक्ति खेत में जाकर सिक्के खोजने की कोशिश करता है। इस बारे में स्थानीय लोगों का कहना है कि इस खेत से हर वर्ष पहली बारिश के दिन खेत से सिक्के और पुरानी टूटी हुई मूर्तिया पाई जाती हैं।

मामला जिला मुख्यालय से लगभग दस किलोमीटर दूर केदारपुर गांव का है। यहां एक भगवान शिव और विष्णु के मंदिर के पास स्थित खेत से बारिश के बाद बच्चों और बड़ों को तांबे के सिक्के मिले। खेत से सोने के सिक्के भी पाए जाने की बात सामने आई थी, लेकिन अभी कोई भी ऐसा व्यक्ति सामने नहीं आया है जिसने सोने के सिक्के पाए हों। लेकिन सोशल मीडिया पर यह बात तेजी से वायरल हो रही है कि यहां सोने के सिक्के मिले हैं।

गांव वालों ने बताया कि यहां हर वर्ष बारिश के दौरान मंदिर के पास की खेत की मिट्टी हटाने पर सिक्के टूटी हुई मूर्तियां मिलती हैं। आज जब बारिश हुई तब भी कई लोगों को सिक्के मिले। गांव वाले मानते हैं कि प्राचीन काल में यहां कोई खजाना जमीन के अंदर रखा गया है, लेकिन जब भी खेत की कोई खुदाई की कोशिश करता है तो कोई न कोई अनहोनी हो जाती है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *