जबलपुर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 209 पार, अनुमान है की ये जून तक 400 पार होगा

जबलपुर
क्रिकेट मैच की तरह ही मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) में कोरोना ने अपना प्रारूप पेश किया. लॉकडाउन के शुरुआती पहले और दूसरे चरण में कोरोना ने जहां टेस्ट और वन डे मैच की तरह, तो वहीं लॉकडाउन (Lockdown) के तीसरे और चौथे चरण में टी20 की तर्ज पर रफ्तार पकड़ी. कोरोना संक्रमित कुल मरीजों का आंकड़ा जबलपुर में आज 209 पर पहुंच गया है और अगर यही रफ्तार रही तो जून खत्म होते होते ये 400 तक पहुंच सकता है.

प्रदेश में 20 मार्च को सबसे पहले कोरोना के मरीज जबलपुर से सामने आए थे जबकि आज 65 दिन बीत जाने के बाद जबलपुर कोरोना के मामले में छठवें पायदान में 209 के आंकड़ों के साथ खड़ा है. जबलपुर ज़िले में सबसे बड़े हॉटस्पॉट इलाकों में सबसे पहले हनुमानताल क्षेत्र शामिल है. यहां सबसे ज्यादा मरीज चांदनी चौक से सामने आए हैं. वहीं दूसरे नम्बर पर सराफा का क्षेत्र शामिल है जबकि तीसरे स्थान में सर्वोदय बस्ती से सबसे ज्यादा मरीज अब तक आ चुके हैं.

इन 65 दिनो में आम लोगों से लेकर IPS अधिकारी, पुलिस के जवान, तहसीलदार, निगम कर्मी और सफाई कर्मी भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. बेशक दूसरी ओर प्रशासनिक अमले ने भी डटकर कोरोना से लड़ाई लड़ी है. अभी आधे से ज्यादा मरीज ठीक होकर घर जा चुके है लेकिन कोरोना की चैन अब भी बढ़ रही है.

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 201 नए मामले सामने आए हैं और इस तरह प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमितों का आंकड़ा 6,373 तक पहुंच गया. वहीं, राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से नौ और व्यक्तियों की मौत हुई है जिससे मरने वालों का आंकड़ा 281 पहुंच गया है. एक अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से इंदौर, भोपाल और बुरहानपुर से दो-दो मौतें हुईं, जबकि खंडवा, धार और सागर में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई. अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 111 मौतें अकेले इन्दौर में हुई हैं, जबकि उज्जैन में 51, भोपाल में 42, बुरहानपुर में 13, खंडवा में 11, जबलपुर में नौ, खरगोन एवं देवास में आठ-आठ, मंदसौर में छह, होशंगाबाद, धार, सागर एवं रायसेन में तीन-तीन, नीमच में दो और ग्वालियर, छिंदवाड़ा, सीहोर, आगर मालवा, सतना, शाजापुर, देवास एवं अशोकनगर एक-एक मरीज की मौत हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *