जनरल अटलांटिक जियो में निवेश करेगी 6598 करोड़

नई दिल्ली
एक तरफ देश में लॉकडाउन को लगातार आगे बढ़ाया जा रहा है और दूसरी तरफ रिलायंस जियो को लगातार निवेशक मिल रहा है। मुकेश अंबानी ने इस लॉकडाउन में दुनियाभर के निवेशकों को कंपनी में निवेश करने के प्रति आकर्षित किया। अमेरिकन प्राइवेट इक्विटी फर्म जनरल अटलांटिक ने कहा कि वह रिलायंस जियो में 6598 करोड़ रुपये निवेश करेगी। पिछले चार सप्ताह में कंपनी में यह चौथा निवेश होगा।

इक्विटी वैल्यू 4.91 लाख करोड़
जनरल अटलांटिक ने जियो की इक्विटी वैल्यू 4.91 लाख करोड़ रुपये और एंटरप्राइज वैल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपये लगाई है। निवेश के बाद उसका कंपनी में हिस्सेदारी 1.34 फीसदी होगी। इस निवेश के साथ ही पिछले एक महीने में मुकेश अंबानी कुल 67 हजार 194 करोड़ का निवेश जुटा लेंगे।

फेसबुक 43,574 करोड़ रुपए
इससे पहले 22 अप्रैल को जियो प्लेटफॉर्म्स ने फेसबुक के साथ 43,574 करोड़ रुपए की डील की थी, जिसके बाद जियो प्लेटफॉर्म्स की 9.9 फीसदी हिस्सेदारी फेसबुक के पास चली गई। फेसबुक जियो प्लेटफॉर्म्स का सबसे बड़ा शेयर होल्डर है।

सिल्वर लेक 5656 करोड़ निवेश
उसके बाद अमेरिका की प्राइवेट इक्विटी फर्म सिल्वर लेक (Jio platforms and Silver lake deal) के बीच हुई है। ये डील 5,656 करोड़ रुपए की है। सिल्वर लेक टेक्नोलॉजी में निवेश करने के मामले में ग्लोबल लीडर है, जिसके बाद करीब 43 अरब डॉलर की असेट है और इसके पास दुनिया के करीब करीब 100 निवेश और ऑपरेटिंग प्रोफेशनल की टीम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *