जनता सावधान रहे, भाजपा फिर जुमलेबाजी करेगी : नाथ 

 भोपाल 
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जनता को सावधान किया है कि चुनाव आ गए है। अब फिर से भाजपा घोषणाओं और जुमलेबाजी करेगी लेकिन हर कीमत में हमें गुमराह नहीं होना है। पाँच साल पहले इस देश की जनता से जो वादा किया था उससे उलट उन्होंने देश की जनता को धोखा दिया है। लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव में हमें इसका जवाब मोदी सरकार से मांगना है। 

कमलनाथ छिंदवाड़ा में अपने दौरे के दूसरे दिन भंदारगोदी, मुझबार, लेंगरी, रनपथ और मोया में विशाल जन-सभाओं को संबोधित कर रहे थे। नाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा के किसानों को और उनकी परिस्थितयों को मैंने बहुत करीब से देखा है। तब मैंने मन ही मन यह ठाना था कि जब भी मौका मिलेगा मैं किसानों का कर्जा माफ करूँगा और जब अवसर आया तो छिंदवाड़ा जिले के साथ-साथ पूरे प्रदेश के 50 लाख किसानों का कर्जा माफ हुआ। प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार ने प्रदेश को लगातार 15 सालों तक छला है। महिलाओं के लिये सोनिया जी ने योजनायें बनायी और मामा अपनी फोटो छपवाते रहे। आदिवासियों के हितों और उनकी जमीन की रक्षा के लिये इंदिरा जी ने योजनायें बनायी और भाजपाई उसे भुनाते रहे परंतु अब आपको भी आवाज बुलंद करनी होगी ताकि अब कोई भी किसानों के साथ अन्याय न कर सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा फिर से लोकसभा के चुनाव में नारों और घोषणाओं की राजनीति करेगी, जनता को गुमराह किया जायेगा तब आपको भी पूछना पड़ेगा कि 15 लाख क्यूं नहीं दिये, 2 करोड़ युवाओं को रोजगार क्यों नहीं मिला। 15 सालों में प्रदेश में विकास के नाम पर क्या हुआ, किसके अच्छे दिन आये। उन्होंने कहा देश की जनता भोली-भाली है लेकिन नासमझ नहीं है। कांग्रेस बलिदानियों की पार्टी है। अनेकों नेताओं ने राष्ट्र के लिये अपना सर्वस्व न्यौछावर किया है। मोदी जी और शिवराज जी के शासनकाल में जनता ने मुद्दों की बात की तो वे राष्ट्रवाद की बाते करने लगे। मैं भाजपा को यह बताना चाहता हूँ कि वे हमसे राष्ट्रवाद की बातें न करे। कांग्रेस को राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाने वाले पहले बताएं कि क्या उनकी पार्टी में एक भी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी है। ये न तो राष्ट्र को, न किसानों को और न ही नौजवानों को जवाब दे सकते हैं।

15 साल बनाम 82 दिन की सरकार
कमलनाथ ने कहा कि हमने केवल 82 दिनों में जो काम किये है वह प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार 15 सालों में नहीं कर पायी है। हमने किसानों का कर्जा माफ किया है। आचार संहिता के कारण अभी यह कार्य रूका है। आचार संहिता खत्म होते ही शेष किसानों का 2 लाख तक का कर्ज शीघ्र माफ होगा। बिजली बिल माफ किया है। वृद्धावस्था पेंशन में इजाफा किया है और भी कई वचन हमने पूरे किए है। अभी तो यह शुरूआत है। आने वाले 180 दिनों में और क्या-क्या होगा ये वे लोग देखेंगे जिन्होंने 15 साल में प्रदेश की जनता को कुछ नहीं दिया है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *