जगन रेड्डी ने कहा, बीजेपी को 250 सीटें मिली होतीं तो हालात कुछ और होते

 
नई दिल्ली    

वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगन मोहन रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रविवार को दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने बिना किसी तय कार्यक्रम के बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. इन दोनों कार्यक्रमों के बाद दिल्ली स्थित आंध्र भवन में उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

पत्रकारों को संबोधित करते हुए जगन रेड्डी ने कहा कि बीजेपी अगर 250 सीटें जीती होती तो आज हालात कुछ और होते. ऐसे में बिना किसी शर्त के वाईएसआर कांग्रेस समर्थन नहीं देती. जगन के मुताबिक उनकी पार्टी एनडीए को समर्थन देती लेकिन स्पेशल कैटिगरी स्टेटस (एससीएस) कागजात पर दस्तखत कराने के बाद ही ऐसा हो पाता.

रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस को आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में 175 सीटों में से 151 सीटों पर और लोकसभा की 25 सीटों में से 22 सीटों पर जबरदस्त जीत मिली है. रविवार को दिल्ली पहुंचे रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने, राज्य की आर्थिक स्थिति और केंद्र से फंड मिलने जैसे मुद्दों पर बातचीत की. नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद रेड्डी ने आंध्र भवन के अधिकारियों से मुलाकात की. वे 30 मई को विजयवाड़ा में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.
 
आंध्र भवन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जगन मोहन रेड्डी ने कहा, 'अगर उन्हें (बीजेपी) 250 सीटों तक ही जीत मिली होती तो हालात कुछ और होते. ऐसे में हम बीजेपी को तभी समर्थन देते जब स्पेशल कैटिगरी स्टेटस कागजात पर दस्तखत करते.' जगन ने आगे कहा, अगर वे सिर्फ 250 सीटें जीते होते तो हम केंद्र सरकार पर इस तरह निर्भर नहीं होते लेकिन अब उन्हें हमारी जरूरत नहीं. हमने वही किया, जिसकी आज जरूरत है और प्रधानमंत्री को आंध्र की हालत के बारे में बताया.

जगन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के बारे में कहा, 'जिस वक्त राज्य का बंटवारा हुआ, उस समय 97 हजार करोड़ रुपए का कर्ज था. चंद्र बाबू नायडू ने इसे बढ़ाकर 2.58 लाख करोड़ तक पहुंचा दिया है. राज्य की क्या हालत है, इसके बारे में मैंने प्रधानमंत्री को बताया. मैंने उनसे समर्थन मांगा है. मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी ने मांगों को सकारात्मक ढंग से लिया है.'

आंध्र प्रदेश में शराबबंदी के बारे में जगन रेड्डी ने कहा, 'शराबबंदी को लेकर मैं प्रतिबद्ध हूं. मैंने हमेशा कहा कि अलग-अलग फेज में इसे लागू किया जाएगा. साल 2024 तक सिर्फ पांच पंचसितारा होटलों में शराब की बिक्री की इजाजत दी जाएगी. शराबबंदी लागू करने के बाद ही मैं वोट मांगने जाऊंगा. घोषणा पत्र में जो लिखा है, उसी के मुताबिक काम होगा.'

जगन रेड्डी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से भी मुलाकात की. इसके बारे में उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब दोनों राज्यों में दोस्ताना माहौल बना है. दोनों राज्यों के विकास के लिए यह काफी जरूरी है. वे (केसीआर) आगे बढ़े और आंध्र के स्पेशल स्टेट की मांग का समर्थन किया. यह काफी जरूरी है कि हम दोनों साथ मिलकर काम करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *