‘छूट पाना है तो BJP को हटाना है’, बिजली बिल की शिकायत की तो विभाग ने कहा

 
भोपाल 

मध्य प्रदेश के आगर मालवा में बिजली के बढ़े हुए बिल की शिकायत करने पर एक शख्स को बिजली विभाग से जो जवाब मिला उससे ना केवल ग्राहक बल्कि स्थानीय प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों तक की नींद उड़ा दी है.

दरअसल, आगर मालवा के हरीश जाधव का करीब 30 हज़ार रुपये से अधिक का बिल आया तो उन्होंने बिजली विभाग में इसकी शिकायत की. बिजली विभाग की वेबसाइट पर उन्होंने इसकी शिकायत की जिसके बदले उन्हें एक एप्लिकेशन आईडी दी गई.
 
अगले दिन जब हरीश जाधव ने बिजली विभाग की वेबसाइट पर जाकर अपनी शिकायत का स्टेटस चेक किया तो उनके होश फाख्ता हो गए. वेबसाइट में शिकायत के स्टेटस के साथ क्लोज़ रिमार्क में लिखा था 'अगर बिल में छूट पाना है तो बीजेपी को हटाना है. कांग्रेस को लाना है. 100 रुपये में 100 का आना है.'
 
क्लोज़ रिमार्क देख हरीश जाधव का माथा ठनका और उन्होंने इसकी शिकायत बिजली विभाग के साथ-साथ कलेक्टर कार्यालय में जाकर भी की. जांच के बाद मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के आगर मालवा शहर वितरण केंद्र में कार्यरत एक असिस्टेंट इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही मामले में विभागीय जांच भी बैठा दी गई है.

आगर-मालवा में होना है उपचुनाव
बता दें कि ये मामला इसलिए भी ज्यादा गम्भीर है क्योंकि आगर-मालवा मध्य प्रदेश की उन विधानसभा सीटों में से एक है जहां उपचुनाव होना है. इस साल जनवरी में आगर-मालवा से बीजेपी विधायक मनोहर ऊंटवाल का निधन होने से ये सीट खाली हो गई थी. माना जा रहा है कि इस मामले में अन्य अफसरों पर भी जल्द ही गाज गिर सकती है.
 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *