छिंदवाड़ा दौरा करने से पहले आईएएस अधिकारीयों को देनी होगी सीएम कार्यालय को सुचना 

भोपाल
मुख्यमंत्री कमलनाथ के गृह जिला छिंदवाड़ा जिले का दौरा करना अब अधिकारियों के लिये आसान नहीं है। खासतौर पर आईएएस अधिकारियों के दौरों पर सीएम कार्यालय नजर रखेगा। इसके लिये प्रमुख सचिव ने सभी विभागों को फरमान भी जारी कर दिया है। इस आदेश से आला अधिकारियों में हड़कंप है।

राज्य सरकार की ओर से अपनी तरह का पहला आदेश जारी हुआ है कि सीएम के गृह जिले में कोई अधिकारी दौरे पर जाता है तो इसके पहले सीएम कार्यालय को बताना होगा। प्रमुख सचिव अशोक वर्णवाल ने सभी प्रमुख सचिव, अपर मुख्य सचिव और विभाग प्रमुखों को लिखा है कि जब भी आपके विभाग के वरिष्ठ अधिकारी छिंदवाड़ा जिले के दौरे पर जायें तो उसकी पूर्व सूचना मुख्यमंत्री कार्यालय को दें। यह सूचना मुख्यमंत्री के उप सचिव वरदमूर्ति मिश्रा को देना होगी।

मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव के आदेश पर स्वास्थ्य संचालनालय ने अपने सभी अधिकारियों को आगाह किया है। 7 फरवरी को संचालक प्रशासन ने सभी संचालक, अपर संचालक, प्रमुख अभियंता, कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री, स्थानीय कार्यालय, सभी संयुक्त संचालक, उप संचालक और प्रभारी उप संचालक सहित सभी प्रशासकीय अधिकारियों को निर्देश जारी किये हैं। कहा गया है कि कोई अधिकारी छिंदवाड़ा दौरे पर जाता है तो उसे सीएम आॅफिस को बताना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *