छत्तीसगढ़ सरकार ने किया ईओडब्ल्यू, एसीबी आईजी एसआरपी कल्लूरी का तबादला

रायपुर

छत्तीसगढ़ सरकार ने बुधवार को देर शाम एक चौंकाने वाला आर्डर निकालते हुए ईओडब्ल्यू, एसीबी आईजी एसआरपी कल्लूरी का तबादला कर दिया है. उन्हें अपर परिवहन आयुक्त बनाया गया है. आईजी जीपी सिंह को ईओडब्ल्यू, एसीबी का नया आईजी अपाइंट किया गया है. इसके अलावा आदेश में पांच और आईपीएस के तबादले किए गए हैं. इनमें सुजीत कुमार को कोंडागांव का एसपी नियुक्त किया गया है. वहां के एसपी अरबिंद कुजूर अब एआईजी पुलिस मुख्यालय होंगे. बता दें कि विवादित अफसर कल्लूरी को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दिए जाने के बाद भूपेश सरकार की लगातार आलोचना हो रही थी.

भारतीय पुलिस सेवा के 1994 बैच के अफसर शिवराम प्रसाद कल्लूरी को साल 2006 में भारत सरकार द्वारा वीरता के लिए पुलिस मेडल से नवाजे गया. छत्तीसगढ़ के इस अफसर को 'सरकार का चहेता' कहा जाता है. छत्तीसगढ़ में 15 साल बाद सत्ता में आई कांग्रेस की भूपेश सरकार ने बहुचर्चित कथित 36 हजार करोड़ रुपए के नागरिक आपूर्ति निगम घोटाला मामले की नए सिरे से जांच के लिए कमेटी बनाई है. एसआईटी का प्रभार शिवराम प्रसाद कल्लूरी को दिया गया है. विवादित अफसर कल्लूरी को इतनी महत्वपूर्ण जिम्मेवारी देने का हर वर्ग विरोध कर रहा है.

विपक्ष में रहते हुए बस्तर में कल्लूरी की नियुक्ति का खुलकर विरोध करने वाले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल मुख्यमंत्री बनने के बाद उसी अफसर को महत्वपूर्ण जिम्मेवारी क्यों दे देते हैं, इसके पीछे उनके अपने तर्क हैं. इसके बारे में आगे जानेंगे, लेकिन उससे पहले जानते हैं कि शिवराम प्रसाद कल्लूरी कैसे और किन वजहों से हर सरकार के चहेते बन जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *