छत्तीसगढ़ में शिक्षा के मंदिर से हो रहा है शराब का कारोबार, आबकारी विभाग ने खोला दफ्तर

राजनांदगांव 
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में शिक्षा के मन्दिर में आबकारी विभाग ने दफ्तर खोल दिया है. दफ्तर में जब्त की गई शराब व अपरोपियों का जमावड़ा लगा रहता है. सरकारी नियमों को ताक पर रखकर आबकारी विभाग का दफ्तर एक स्कूल परिसर में संचालित किया जा रहा है. मामले में आबकारी विभाग ने गैर जिम्मेदराना बयान दिया है. इसको लेकर शासन-प्रशासन स्तर पर शिकायत करने की तैयारी की जा रही है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में शराबबंदी की बात कही थी. वहीं राजनांदगांव के आबकारी विभाग को आबकारी नियंत्रण कक्ष खोलने के लिए ढाबा में स्थित प्राथमिक और मिडिल स्कूल का परिसर ही मिला, जहां छोट-छोटे बच्चों के सामने अवैध रूप से शराब का सेवन करने वाले या फिर अवैध परिवहन करने वालों को पकड़ कर लाया जाता है. ऐसे में बच्चे बिना मन के रोज शराब की बोतलों को देखते हैं.

इस संबंध में आबकारी अधिकारी नीतू नोतानी ठाकुर का कहना है कि हमारे पास पहले एक छोटा सा कमरा भर था और हमें विभागीय काम करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. हमने राजनांदगांव कलेक्टर से भवन की मांग की और यह बिल्डिंग पहले से बनी हुई थी जो हमें आबंटित की गई है, इसलिए हम अपना ऑफिस यहीं से चला रहे हैं. दूसरी ओर कलेक्टर भीम सिंह का कहना है कि मामले में जल्द ठोस कदम उठाकर समस्या का समाधान किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *