छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव की हुंकार भरेंगे राहुल गांधी, बंद होगी तीर्थ योजना

रायपुर

पूरे देश सहित छत्तीसगढ़ में भी लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. 15 साल बाद प्रदेश में सत्ता में आई कांग्रेस इस बार पूरे दमखम से आम चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस चुनावी अभियान की शुरुआत अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ करने की रणनीति बना रही है.  इसके अलावा मुख्यमंत्री तीर्थ योजना को बंद करने की तैयारी गया है.

नया रायपुर के राज्योत्सव मैदान से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 28 जनवरी को लोकसभा चुनाव की हुंकार भरेंगे. किसान आभार रैली में शामिल होकर राहुल न केवल छत्तीसगढ़ बल्कि पूरे देश की जनता को ये संदेश देंगे कि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने जो वादे किए, उसे पूरा भी किया. इस दावे के साथ राहुल देश की जनता से लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस को समर्थन करने की अपील करेंगे.

तीर्थ योजना बंद करने की तैयारी
छत्तीसगढ़ में संचालित हो रही मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना को बंद किए जाने की तैयारी है. इस योजना के लिए वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए बजट के प्रावधान नहीं किए गए हैं. सीएम भूपेश बघेल ने महिला एवं बाल विकास मंत्री के साथ इस योजना के संबंध में चर्चा की. इस दौरान तय किया गया कि योजना पर नए सिरे से चर्चा की जाएगी. इसकी समीक्षा के बाद योजना को दोबारा शुरू किए जाने पर विचार होगा. मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि योजना में कई तरह की खामियां हैं. इसकी फिर से समीक्षा की जाएगी इसके बाद ही यह योजना लागू कर सकेंगे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *