चौधरी शुगर मिल केस में मरियम नवाज गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग का है आरोप

इस्लामाबाद
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिवार की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रहीं। पाकिस्तानी समाचार पत्र द डॉन के अनुसार, चौधरी शुगर मिल केस में शरीफ के बेटी मरियम नवाज को आज राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने गिरफ्तार किया है। मरियम को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरेस्ट किया गया। इस मामले में 31 जुलाई को उनका बयान दर्ज किया गया था।

NAB के सामने पेश नहीं होने पर हुई गिरफ्तारी
पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मरियम ने एनएबी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था, जिसके कारण उन्हें अरेस्ट किया गया। मरियम एनएबी के सामने पेश होने की जगह पर कोट लखपत जेल में अपने पिता से मिलने के लिए पहुंच गई थीं। इसके बाद उन्हें अरेस्ट किया गया। मरियम को एनएबी मुख्यालय ले जाया गया है और सूत्रों की मानें तो उन्हें शुक्रवार की सुबह कोर्ट में पेश किया जा सकता है।

कार्यकर्ताओं ने नैशनल असेंबली के बाहर किया प्रदर्शन
मरियम नवाज की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही उनके परिवार के सदस्य और पार्टी कार्यकर्ता नैशनल असेंबली के बाहर इकट्ठा हो गए। असेंबली के बाहर कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। एनएबी सूत्रों का कहना है कि नवाज शरीफ के भतीजे यूसुफ अब्बास को भी शुक्रवार को एनएबी कोर्ट के सामने पेश किया जा सकता है।

चौधरी शुगर मिल के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप
बता दें कि जनवरी 2018 में पाकिस्तानी सरकार की आर्थिक निगरानी इकाई ने चौधरी शुगर मिल लिमिटेड में भ्रष्टाचार की रिपोर्ट दर्ज की थी। रिपोर्ट के अनुसार शुगर मिल में अरबों रुपये का संदिग्ध लेनदेन किया गया। इस मामले में मरियम नवाज के दोनों भाइयों को भी आरोपी बनाया गया है। हालांकि, उनके दोनों भाई पाकिस्तान से बाहर लंदन में रह रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *