चोर सुरंग बना कर 13 लाख की शराब की चोरी

जोहानिसबर्ग
दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगे 66 दिन के लॉकडाउन के खत्म होने से ठीक एक दिन पहले जोहानिसबर्ग शहर में कुछ चोर सुरंग बना कर एक शराब की दुकान में घुस गए। इन चोरों ने वहां से शराब की चोरी कर ली। चोर वहां से 3,00,000 रैंड (करीब 13 लाख 60 हजार रुपये) की शराब लेकर फरार हो गए।
शराब की दुकान के मालिक ने सुबह दुकान खुलने के बाद यह शराब बेचने के लिए रखी थी। देश में मार्च से लगे कड़े लॉकडाउन के कारण शराब की बिक्री प्रतिबंधित है। दुकान के मालिक ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से चोरों की पहचान हो गई है। वे 10 दिन पहले भी दुकान पर आए थे। उनतक पहुंचने के संबंध में कोई भी जानकारी देने के लिए 50,000 रैंड का इनाम रखा गया है।

दक्षिण अफ्रीका में शराब की दुकानों पर बढ़ रही चोरियों की वारदातों की वजह से इन दुकान मालिकों ने सुरक्षा गार्ड तैनात किए हैं। लॉकडाउन प्रतिबंधों के कारण लोगों को शराब नहीं मिल पा रही है, इसलिए इसे चोरी करके काला बाजार में 10 गुना दाम पर बेचा जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के 34,357 मामले सामने आए हैं और 705 लोगों की मौत हो गई। लॉकडाउन के बाद भी लगातार यहां पर मामले बढ़ते जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *