चोरी की बिजली से चल रहे 50 से ज्यादा AC और हीटर जब्त

शिवपुरी 
मध्य प्रदेश के शिवपुरी शहर में लोग एसी (एयर कंडीशनर) का शौक तो फरमा रहे हैं, लेकिन बिजली विभाग को चूना भी लगा रहे हैं. शहर के कई इलाकों में चोरी की बिजली से न केवल हीटर, बल्कि एसी भी चल रहे हैं. मामले की जानकारी मिलने के बाद मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी ने शहर के पिछड़े माने जाने वाले इलाके संजय कॉलोनी में बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया है.

इस अभियान के दौरान एमपीईवी की टीम ने संजय कॉलोनी में चोरी की बिजली से चल रहे एसी सहित 50 से ज्यादा बिजली के हीटर और वायर जब्त की है. बिजली चोरों के खिलाफ छेड़े गए इस अभियान से क्षेत्र में भगदड़ जैसी स्थिति बन गई है. इधर एमपीईवी के अधिकारियों का कहना है कि बिजली चोरों के खिलाफ चलाया गया यह अभियान आगे भी जार रहेगा और जहां-जहां लोग बिना विद्युत कनेक्शन के सीधे तार डाल कर बिजली चोरी कर रहे हैं उन्हें किसी भी कीमत में बख्शा जाएगा.

दरअसल, शहर में काफी समय से बिजली चोरी की शिकायतें मिल रही थी. खासकर शहर के पिछड़े इलाकों से बिजली चोरी की शिकायतें ज्यादा सामने आ रही थी. इन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए अवैध कनेक्शन के जरिए बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मध्य प्रदेश बिजली बोर्ड ने सघन सर्चिंग अभियान छेड़ा.

विद्युतकर्मियों की टीम ने गुरुवार को पुलिस बल के साथ संजय कॉलोनी में दबिश दी तो मामला काफी चौंकाने वाला था. पुलिस बल के साथ एमपीईवी की टीम को देखकर अवैध कनेक्शनधारियों में खलबली सी मच गई और लोग हाथों से ही बिजली कनेक्शन निकालने लगे. एमपीईवी के प्रबंधन जेएम श्रीवास्तव का कहना है कि बिजली चोरी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इस अभियान से शहर में बिजली की छीजत को कम किया जा सकेगा और आगे भी इस प्रकार के अभियान जारी रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *